X close
X close

LPL 2020: लंका प्रीमियर लीग का शेड्यूल एक बार फिर बदला,अब 21 नवंबर से होगी शुरू

By IANS News
Sep 30, 2020 • 16:36 PM

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी-20 टूनामेंट के कार्यक्रमों में बदलाव किया है और अब 21 नवंबर से इसकी शुरुआत होगी, ताकि इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों के पास क्वारंटाइन में रहने का समय मिल सके। एलपीएल की शुरुआत पहले 14 नवंबर से होनी थी। यह फैसला इसलिए लिया गया है, ताकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 13वें सीजन में खेल रहे खिलाड़ियों को भी इसमें खेलने का मौका मिल सके।

एसएलसी ने एलपीएल के टूर्नामेंट निदेशक रेविन विक्रमरत्ने के हवाले से कहा, "चूंकि आईपीएल 10 नवंबर तक चलेगा, इसलिए हमने सोचा कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले उन खिलाड़ियों के लिए कुछ समय रखी जाए, जो टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए एलपीएल में खेलना चाहते हैं।"

Also Read: IPL 2020: शुभमन गिल 2 साल के अंदर आईपीएल में करेंगे कप्तानी, इस पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

एपीएल टूर्नामेंट खिलाड़ियों का ड्रॉफ्ट एक अक्टूबर को निकलना था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर नौ अक्टूबर का दिया गया है।

इनमें क्रिस गेल, डैरैन सैमी, डैरेन ब्रावो, शाहिद अफरीदी, कोलिन मुनरो, मुनाफ पटेल और रवि बोपरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

इसमें पांच फ्रेंचाइजी भाग लेगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में कुल 19 खिलाड़ी होंगे, जिसमें छह विदेशी और 13 श्रीलंकाई खिलाड़ी होंगे। यह टूर्नामेंट वैसे 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था।

23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।