X close
X close
Indibet

स्टीव स्मिथ कप्तानी के अकेले दावेदार नहीं, सर्वश्रेष्ट को दिया जाएगा मौका: इर्ल एडिंग्स

IANS News
By IANS News
December 23, 2020 • 16:27 PM View: 266

क्रिकेट ऑस्टेलिया के चेयरमैन इर्ल एडिंग्स ने कहा कि बोर्ड पुरुष टीम के लिए नए कप्तान के बारे में नहीं सोच रही है। ऐसी अटकलें हैं कि स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाया जा सकता है। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच से पहले कहा था कि पेन के बाद स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए।

एडिंग्स ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "हमारे पास तीन महान कप्तान हैं- मेग लेनिंग (ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान), एरॉन फिंच (सीमित ओवरों की टीम के कप्तान), टिम पेन (टेस्ट टीम के कप्तान)। हमारे पास कुछ युवा कप्तान भी हैं। इसलिए ऐसा नहीं है कि सिर्फ स्मिथ ही कप्तान बनेंगे। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कुल मिलाकर सर्वश्रेष्ठ क्या है।"

Trending


उन्होंने कहा, "स्टीव शानदार युवा हैं, जब वह कप्तान थे, तब उन्होंने अच्छा काम किया था। किसी भी चीज को बदलने के लिए एक रणनीति बनाई जाती है। क्या हमने बैठकर नए कप्तान को लेकर चर्चा की? नहीं, अभी तक नहीं।"

स्मिथ 2018 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग को लेकर फंस गए थे, जिस कारण उन्हें खेलने से एक साल और कप्तानी से दो साल के लिए बैन कर दिया गया था। उनका बैन हालांकि खत्म हो चुका है।

सीए चेयरमैन ने कहा, "मुझे लगता है कि इतने समय में हमने कई लोगों को उप-कप्तान बनने के मौके दिए हैं। मैथ्यू वेड पहले से ही उप-कप्तान हैं। इसलिए हम देख रहे हैं, यह हमें ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के लिए कप्तान तैयार करने का मौका देगा।"


 
Article