Advertisement
Advertisement

आईपीएल 2024 : बेंगलुरु की पंजाब पर 60 रन से जीत, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं

यहां के एचपीसीए स्टेडियम में गुरुवार को विराट कोहली की 47 गेंदों में 92 रन की शानदार पारी और सामूहिक गेंदबाजी प्रयास से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यहां एचपीसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स पर 60 रन से जीत हासिल की।

IANS News
By IANS News May 10, 2024 • 01:24 AM
Dharamshala: IPL match between Punjab Kings and Royal Challengers Bengaluru
Dharamshala: IPL match between Punjab Kings and Royal Challengers Bengaluru (Image Source: IANS)
Advertisement

यहां के एचपीसीए स्टेडियम में गुरुवार को विराट कोहली की 47 गेंदों में 92 रन की शानदार पारी और सामूहिक गेंदबाजी प्रयास से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यहां एचपीसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स पर 60 रन से जीत हासिल की। आरसीबी ने लगातार चौथी जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा, जबकि पीबीकेएस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कोहली की पारी के बाद रजत पाटीदार के 55 रन के साथ आरसीबी ने 241/7 का स्कोर बनाया, जो टूर्नामेंट में उनका चौथा सबसे बड़ा कुल स्कोर है। पीबीकेएस को जॉनी बेयरस्टो और रिले रोसौव के बीच 65 रन की साझेदारी के बाद लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद थी। हालांकि रोसौव ने 61 रन बनाए, लेकिन पीबीकेएस का कोई भी बल्लेबाज चुनौती के सामने खड़ा नहीं हुआ। टीम 17 ओवर में 181 रन पर ऑल आउट हो गई।

Trending


आरसीबी ने अपने बचाव में शानदार शुरुआत की और चौथी गेंद पर स्वप्निल सिंह ने प्रभसिमरन सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पावरप्ले की दूसरी-आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बनने से पहले बेयरस्टो ने 16 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 27 रन बनाए।

रिले रोसौव ने प्रतियोगिता का अपना पहला अर्धशतक लगाने के लिए इच्छानुसार बाउंड्री लगाकर पीबीकेएस को दौड़ में बनाए रखा। उन्होंने कैमरून ग्रीन की गेंद पर छक्का लगाया।

हालांकि शशांक सिंह बाउंड्री तोड़ रहे थे, लेकिन यह पीबीकेएस के लिए पर्याप्त नहीं था, क्योंकि लियाम लिविंगस्टोन स्वप्निल शून्य पर कैच आउट हो गए। शशांक अगली ही गेंद पर डीप मिडविकेट से विराट कोहली द्वारा लगाए गए सीधे हिट से रन आउट हो गए। उन्‍होंने 19 गेंद में 37 रन बनाए।

उसके बाद पीबीकेएस संकट से उबर नहीं पाया। आशुतोष शर्मा को मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, उसके बाद लॉकी फर्ग्यूसन ने सैम कुरेन को आउट किया। सिराज ने शेष दो विकेट लेने के लिए वापसी की और 3-43 के साथ समाप्त किया। इस तरह आरसीबी एक और ​​जीत हासिल करने में सफल रही।

संक्षिप्त स्कोर :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 241/7 (विराट कोहली 92, रजत पाटीदार 55; हर्षल पटेल 3-38, विदवथ कावेरप्पा 2-36) ने पंजाब किंग्स को 17 ओवर में 181 से हराया (रिली रोसौव 61, शशांक सिंह 37; मोहम्मद सिराज 3-43, स्वप्निल सिंह 2-28) 60 रन से


Cricket Scorecard

Advertisement