Advertisement
Advertisement

टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की कप्तानी करेंगे राशिद खान

New Delhi: काबुल, 1 मई (आईएएनएस) अफगानिस्तान ने इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें राशिद खान टीम का

IANS News
By IANS News May 01, 2024 • 14:02 PM
New Delhi:Match between Delhi Capitals  and Gujarat Titans
New Delhi:Match between Delhi Capitals and Gujarat Titans (Image Source: IANS)
Advertisement
New Delhi:

राशिद खान >

काबुल, 1 मई (आईएएनएस) अफगानिस्तान ने इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें राशिद खान टीम का नेतृत्व करेंगे।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान ने 2022 संस्करण की तुलना में अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं, जिसमें करीम जनत, मोहम्मद इशाक और नूर अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

Trending


हालाँकि, हशमतुल्लाह शाहिदी, जिन्होंने पिछले साल आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान का नेतृत्व किया था, टीम का हिस्सा नहीं हैं, उनकी आखिरी टी20 उपस्थिति 2022 में थी।

इस साल मार्च में आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवा नांग्याल खरोती को भी टीम में जगह मिली है। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने उस श्रृंखला में तीन मैचों में केवल 5.90 की इकॉनमी से पांच विकेट लेकर प्रभावित किया।

जगह पक्की करने वाले एक और युवा अफगान खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद इशाक हैं, जो 2020 और 2022 अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम का हिस्सा थे।

मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नांग्याल खरोती और अनुभवी मोहम्मद नबी के सहयोग से राशिद स्पिन विभाग का नेतृत्व करेंगे।

नवीन-उल-हक, फरीद अहमद और फजलहक फारूक ने अपना स्थान बरकरार रखा है और अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप बनाई है।

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल- हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक

रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी


Cricket Scorecard

Advertisement