X close
X close
Indibet

सुनील गावस्कर ने शर्मिंदगी से बचने के लिए 33 साल बाद वापस की जमीन

सुनील गावस्कर मुंबई के बांद्रा पश्चिम क्षेत्र में स्थित 21,348 वर्ग फुट की भूमि को क्रिकेट अकादमी शुरू करने के लिए लिया था। लेकिन, उन्होंने उसपर क्रिकेट अकादमी नहीं बनवाई।

By Prabhat Sharma May 04, 2022 • 16:17 PM View: 270

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर सुर्खियों में हैं। सुनील गावस्कर के चर्चा में रहने के पीछे की वजह क्रिकेट नहीं बल्कि कुछ और ही है। दरअसल, गावस्कर साहब ने 33 साल बाद भूखंड को महाराष्ट्र हाउसिंग एजेंसी म्हाडा को लौटा दिया है जिसको उन्होंने क्रिकेट अकादमी शुरू करने के लिए लिया था। 

मुंबई के बांद्रा पश्चिम क्षेत्र में स्थित 21,348 वर्ग फुट के भूमि के हिस्से को गावस्कर ने लिया था लेकिन, 33 सालों में उसपर क्रिकेट अकादमी तो शुरू हुई नहीं और ना ही उस भूमि को गावस्कर ने महाराष्ट्र हाउसिंग एजेंसी को लौटाया। सूबे के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कुछ महीने पहले इस मुद्दे पर नाराजगी भी जाहिर की थी। 

Trending


जितेंद्र आव्हाड ने गावस्कर से भूखंड को वापस करने की मांग भी की थी क्योंकि उन्होंने उसपर अकादमी नहीं शुरू की थी। टाइम्स ऑफ इंडिया में जितेंद्र आव्हाड के हवाला से लिखा,‘सुनील गावस्कर ने म्हाडा को जमीन लौटा दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुझे पत्र लिखकर कहा है कि वो क्रिकेट अकादमी डेवपल नहीं कर सकते इसलिए वो जमीन लौटा रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: कैसे धोनी मुंबई इंडियंस के कप्तान होने वाले थे, 1 नियम जिसने बदला इतिहास का रुख

सुनील गावस्कर ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए लिखा, 'मेरा सपना था क्रिकेट अकादमी शुरू करना , लेकिन मेरी वर्तमान नौकरी इसे संभव नहीं बनाती। इसलिए, म्हाडा को इस जगह को उस तरह से विकसित करना चाहिए जो उसके अनुकूल हो। अगर मुझसे किसी मदद की जरूरत होगी तो मैं तैयार हूं।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now