X close
X close

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद vs किंग्स इलेवन पंजाब , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 07, 2020 • 16:19 PM

आईपीएल 2020, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स इलेवन पंजाब: मैच डिटेल्स 

 

Also Read: IPL 2020: जोफ्रा आर्चर ने डाली हार्दिक पंड्या को खतरनाक बीमर, स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया रिएक्ट

  • दिनांक - 8 अक्टूबर , 2020 
  • समय - शाम 7: 30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम


सनराइजर्स हैदराबाद बनमा किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू :

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में अभी तक दो 5 मैच खेले है जिसमें उन्हें 2 में जीत तो वहीं 3 में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक 5 मैच खेले है जिसमें उन्हें एक में जीत तो वहीं 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

सनराइजर्स हैदराबाद 

हैदराबाद के बल्लेबाज अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं चले थे और टीम को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। टीम में टॉप ऑर्डर में कप्तान वॉर्नर, जॉनी  बेयरस्टो, मनीष पांडे तथा केन विलियमसन मौजूद है लेकिन इनके बाद कोई बड़ा नाम नहीं है।  हालांकि युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग,अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने जरूर अपनी बल्लेबाजों से सबको प्रभावित किया है लेकिन वो अंत के ओवरों में दबाव नहीं झेलते पाते है। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोट की वजह से आईपीएल से बाहर होने के कारण गहरा झटका लगा है। हालांकि उनकी जगह टीम में शामिल किये गए संदीप शर्मा को आईपीएल में खेलने का अनुभव है और वो आगे के मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते है। इसके अलावा टी नटराजन ने अभी तक अपनी सटीक लाइन लेंथ से और खासकर यॉर्कर से सभी को प्रभावित किया है। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो टीम में राशीद खान, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद भी अपने गेंदबाजी से विकेट चटका सकते है। 


किंग्स इलेवन पंजाब 

पंजाब की बल्लेबाजी बहुत हद तक ठीक है लेकिन गेंदबाजी हर मैच में फीकी पर रही है।  पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के गेंदबाजों एक भी विकेट निकाल नहीं पाए और उन्हें 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली।  बल्लेबाजी में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन शानदार फॉर्म में है। गेंदबाजी में टीम को कुछ बदलाव करने होंगे और ऐसा हो सकता है कि अगले मैच में मुजीबुर्रहमान उनकी जगह ले। बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे मैक्सवेल की जगह टीम में क्रिस गेल की  शामिल होनी की पूरी संभावना है। 


 

HEAD  TO HEAD :

  • कुल मैच - 14 
  • सनराइजर्स हैदराबाद- 10 
  • किंग्स इलेवन  पंजाब - 4 


टीम न्यूज -

सनराइजर्स हैदराबाद - टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में चोटिल होकर इस पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो चुके है। 

किंग्स इलेवन पंजाब - इस टीम के किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना है। यहां दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा मुश्किल होगा। 

दोनों टीमों का  संभावित प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, सिद्दार्थ कौल / खालिद अहमद, टी नटराजन, संदीप शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान / दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन / हार्डस विलोजेन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी इलेवन:

विकेटकीपर - केएल राहुल, जॉनी बेयरस्टो, निकोलस पूरन

बल्लेबाज - मनीष पांडे, केन विलियमसन, डेविड वार्नर, मयंक अग्रवाल (कप्तान)

ऑलराउंडर - अब्दुल समद

गेंदबाज - टी नटराजन, राशिद खान (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी