X close
X close

IPL 2020: कोलकता नाइट राइडर्स vs सनराइजर्स हैदराबाद , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 25, 2020 • 17:33 PM

आईपीएल 2020 , सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : मैच डिटेल्स

 

Also Read: IPL 2020: पहली जीत के लिए होगी केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर, जानें संभावित प्लेइंग XI

  • दिनांक - 26 सितंबर , 2020 
  • स्थान - अबू धाबी 
  • समय - शाम 7 :30 बजे IST 
  •  

केकेआर बनाम हैदराबाद मैच प्रीव्यू :

दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत हार से की है।  एक तरफ जहां हैदराबाद की टीम को अपने पहले मैच में आरसीबी के हाथों 10 रनों से हार मिली थी वहीं केकेआर को मुंबई इंडियंस ने 49 रनों से हराया था।

कोलकाता  नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में इयोन  मोर्गन  , आंद्रे रसल , दिनेश कार्तिक के रूप में टी-20 क्रिकेट के कई माहिर बल्लेबाज है लेकिन मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में यह सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। ओपनिंग में कप्तान दिनेश कार्तिक को कुछ और विकल्प सोचना होगा क्योंकि केकेआर की टीम सुनील नरेन पर ज्यादा निर्भर नहीं रह सकती।

इनकी गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में टीम के मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बहुत रन लुटाए थे।  कमिंस को नीलामी में 15.5 करोड़ रूपए में ख़रीदा गया था लेकिन उन्होंने वैसी किफायती गेंदबाजी नहीं की।  इसके अलावा दोनों युवा तेज गेंदबाज संदीप वारियर और शिवम मावी भी महेंगे साबित हुए थे। 

सुनील नरेन स्पिन  गेंदबाजी में कोलकाता के तुरुप के इक्के है और उन्होंने पिछले मैच में भी अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन दिए थे। हालाँकि उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया। भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी अपने फिरकी का जादू दिखाना पड़ेगा। 


सनराइजर्स हैदराबाद

आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में सनराइजर्स की बल्लेबाजी बेहद साधारण रही थी। टीम को 164 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन डेविड वॉर्नर, जोनी  बेयरस्टो  और मनीष पांडे जैसे अच्छे बल्लेबाज होने के बावजूद टीम को 10 रनों की करीबी हार झेलनी पड़ी। हैदराबाद का मिडिल आर्डर और निचला बल्लेबाजी क्रम काफी कमजोर दिखाई पड़ता है और वहां पर टीम के पास प्रियम गर्ग ,विजय शंकर और अभिषेक शर्मा विफल रहे। 

टीम की गेंदबाजी की बात करे तो तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथों में होगी और टी नटराजन और संदीप शर्मा को उनका अच्छा साथ देना होगा। 
स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो रशीद खान और भारतीय युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा पिछले मैच में अपनी गेंदबाजी से कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे।

Head  To  Head

 

  • कुल मुक़ाबले - 17 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 10 
  • सनराइजर्स हैदराबाद - 7

टीम न्यूज़ 


सनराइजर्स हैदराबाद - मिशेल मार्श आरसीबी के खिलाफ हुए पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। अब जैसन होल्डर को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया है। यह देखना दिलचस्प  होगा की हैदराबाद की मैनेजमेंट होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है या नहीं। 

कोलकाता नाइट राइडर्स -
टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के तरफ से एक बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा  है कि  टीम में किसी भी खिलाड़ी को लेकर अभी तक कोई शिकायत नहीं है और सभी खिलाड़ी फिट है।


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और ऐसे में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों को खुद को वहां के हालात में ढालने में परेशानी होगी।

 पिच रिपोर्ट - पिछले मैच में शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों के लिए गेंद थोड़ी हरकत कर रही थी। दूसरि पारी में ओस गिरने से गेंदबाजों को परेशानी का सामना करना पड़  सकता है। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वॉर्नर  (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन / फैबियन एलन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन


कोलकाता नाइट राइडर्स - सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान व विकेटकीपर), निखिल नाइक / राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वारियर, शिवम मावी

सनराइजर्स हैदराबाद VS कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटसी  XI:

विकेट कीपर - जॉनी बेयरस्टो (कप्तान), दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज - मनीष पांडे, डेविड वॉर्नर , शुभमन गिल, इयोन मोर्गन
ऑलराउंडर्स - आंद्रे रसेल (उप-कप्तान), नितीश राणा
गेंदबाज - भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, पैट कमिंस