Advertisement
Advertisement

T20 WC 2024: इस पूर्व BCCI चीफ सलेक्टर का सनसनीखेज बयान, कहा- संजू नहीं राहुल को मिलनी चाहिए थी जगह

BCCI के पूर्व चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 02, 2024 • 20:22 PM
T20 WC 2024: इस पूर्व BCCI चीफ सलेक्टर का सनसनीखेज बयान, कहा- संजू नहीं राहुल को मिलनी चाहिए थी जगह
T20 WC 2024: इस पूर्व BCCI चीफ सलेक्टर का सनसनीखेज बयान, कहा- संजू नहीं राहुल को मिलनी चाहिए थी जगह (Image Source: Google)
Advertisement

पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) केएल राहुल (KL Rahul) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नहीं चुने जानें के फैसले से खुश नहीं थे। इसके अलावा वो केएल राहुल को भी वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जा सकते थे। BCCI ने उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में चुना। 

प्रसाद ने कहा कि, "मैं पक्षपाती लग सकता हूं लेकिन केएल (राहुल) एक ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी भूमिका में फिट बैठ सकते हैं। संभवतः, चयनकर्ताओं ने आईपीएल में संजू के हालिया फॉर्म को ध्यान में रखा। संजू ने पिछले कुछ समय में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगा होगा कि केएल भी वह काम कर सकते है। उन्होंने 50 ओवर के वर्ल्ड कप और आईपीएल मैचों में अब तक बल्ले और विकेट के पीछे दोनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कुछ बेहतरीन कैच लपके और बहुत अच्छी तरह से टीम को लीड करना शुरू कर दिया। शायद, एक अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत नहीं थी। मुझे लगता है कि अतिरिक्त स्पिनर को छोड़कर रचना सही थी। मुझे लगा कि केएल एक जगह का हकदार है।"

Trending


वहीं रिंकू सिंह के नहीं चुने जानें पर प्रसाद ने कहा कि, "चयनकर्ता बहुत स्पष्ट थे कि कैरेबियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में गर्मियों के दूसरे हाफ के दौरान विकेट स्पिनरों को मदद करेंगे। मुझे लगता है कि एक अतिरिक्त स्पिनर अक्षर पटेल को चुनने का यही एकमात्र कारण है। यही कारण है कि रिंकू को नहीं लिया गया। देखिए अगर आप उन खिलाड़ियों पर नजर डालें जो फिनिशर की भूमिका में फिट बैठते हैं, तो मुझे लगता है कि अब भारत में रिंकू से बेहतर कोई नहीं है। मुझे यह भी लगता है कि यह थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है और इस तथ्य को पचाना मुश्किल है कि रिंकू को नजरअंदाज किया गया है।"

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Also Read: Live Score

रिज़र्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान। 


Cricket Scorecard

Advertisement