X close
X close

T20 World Cup 2022: बटलर-हेल्स के दम पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हराया, बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन

Jos Buttler और Alex Hales के दम पर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को हराकर Points Table में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 01, 2022 • 18:09 PM

कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स (Alex Haled) के अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड ने मंगलवार (1 नवंबर) को ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 1 के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम 5 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट में पहली हार मिली है लेकिन टीम 5 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर ही काबिज है। इंग्लैंड की जीत के ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ी बैं क्यों मौजूदा चैंपियन रनरेट के मामले में काफी पीछे है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

इंग्लैंड के 179 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। 

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 28 रन के कुल स्कोर तक डेवोन कॉनवे और फिन एलेन की ओपनिंग जोड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रन की बेहतरीन साझेदारी की। लेकिन 119 रन पर विलियमसन के रूप में तीसरा झटका लगा और उसके बाद पूरी पारी लड़खड़ा गई। अगले 16 रन के अंदर तीन बड़े खिलाड़ी जिमी नीशम, डेरिल मिचेल और फिलिप्स भी आउट हो गए।

फिलिप्स ने लगातार दूसरा पचास प्लस स्कोर बनाते हुए 36 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खेली। वहीं विलियमसन ने 40 गेंदों में 40 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स, सैम कुरेन ने दो-दो, वहीं मार्क वुड,बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बटलर और हेल्स के दम पर 6 वितेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। टॉप स्कोरर रहे बटलर ने 47 गेंदों में सात चौकों औऱ दो छक्कों के दम पर 73 रन की पारी खेली। वहीं हेल्स ने 40 गेंदों में 52 रन बनाए,जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट, टिम साउदी,मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया।