X close
X close
Indibet

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में हो सकते हैं 4 बड़े बदलाव,जानें संभावित प्लेइंग XI

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 25, 2020 • 11:54 AM View: 2144

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2nd Test) के बीच शनिवार (26 दिसंबर) से एतेहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच होने वाला यह 100वां टेस्ट मैच होगा। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम चार मैच की सीरीज में 0-1 से पीछे है।

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद इस मुकाबले के लिए भारत के प्लेइंग में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश और मोहम्मद शमी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसलिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव पक्के हैं। 

Trending


भारत के लिए दो खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं। खराब फॉर्म से झूझ रहे पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को और शमी की जगह मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी की जगह को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

टी-20 सीरीज में चोटिल होकर बाहर हुए रविंद्र जडेजा ने नेट्स में जमकर प्रैक्टिस की। खबरों के अनुसार दूसरे टेस्ट मे वह कोहली की जगह प्लेइंग XI का हिस्सा बनेंगे। जडेजा जैसे ऑलराउंडर आने से टीम के तीनों विभाग में मदद मिलेगी।

रिद्धिमान साहा की जगह युवा ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। साहा पहले टेस्ट की दोनों पारिया में फ्लॉप रहे थे। विकेटकीपिंग में प्रभाव छोड़ने में भी वह नाकाम रहे थे। वहीं पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए दूसरे प्रैक्टिस मैच के दौरान 73 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा था।  

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI 

अंजिक्य रहाणे (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल,चेतेश्वर पुजारा,हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज/नवदीप सैनी 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now