X close
X close

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद कहा,यह मेरे करियर की अब तक की सबसे खराब 20 गेंद थी

By IANS News
Sep 28, 2020 • 07:52 AM

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने रविवार को वो पारी खेली जिसने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हार के मुंह से बाहर निकाल जीत का ताज पहना दिया। आईपीएल में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा था।

संजू सैमसन (85) और स्टीव स्मिथ (50) ने जोस बटलर के आउट होने के बाद तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा। स्मिथ के बाद आए राहुल तवेतिया शुरुआत में बेहद धीमे खेले जिसके कारण टीम हार की कगार पर पहुंची लेकिन 18वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के लगा टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। और इस तरह एक समय विलन बने तेवतिया राजस्थान के हीरो बने गए।

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने जीता दिल,हार के बाद कहा मैं अपने गेंदबाजों के साथ हूं

मैच के बाद तेवतिया ने कहा, "मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। शुरुआत की 20 गेंदें मेरे करियर की सबसे खराब गेंदें रहीं। इसके बाद मैंने मारना चालू किया। डगआउट जानता था कि मैं गेंद को हिट कर सकता हूं। मैं जानता था कि मुझे अपने आप में विश्वास करने की जरूरत है। यह सिर्फ एक छक्के की बात थी। पांच छक्के एक ओवर में आए। यह शानदार था। मैंने लेग स्पिनर को मारने की कोशिश की, लेकिन मार नहीं सका। इसलिए मुझे अन्य गेंदबाजों को मारना पड़ा।"

बता दें कि तेवतिया आईपीएल के इतिहास के दूसरे खिलाड़ी हैं, जिसने एक ओवर में पांच छक्के जड़ने का कारनामा किया है। इससे पहले साल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए  क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स के गेंदबाज राहुल शर्मा के एक ओवर में पांच छक्के जड़े थे।