X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने युवा खिलाड़ियो को लेकर दिया बड़ा बयान

by Vishal Bhagat Oct 03, 2018 • 16:48 PM

3 सितंबर।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज युवाओं के एक अच्छा मौका है और उन्हें इसका फायदा उठाना चाहिए। चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज के लिए पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें से अब पहले टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों को चुना गया है।

हालांकि इन 12 खिलाड़ियों में मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ही चुना गया है जबकि बाकी तीन खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिला है। 

कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, " उपरी क्रम में कई नए युवा खिलाड़ी आ रहे हैं। चयनकर्ताओं ने इसलिए उन्हें चुना है क्योंकि उनके पास प्रतिभा है और यह सीरीज उनके लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का यह एक शानदार मौका है। इन खिलाड़ियों को ही अब भारतीय क्रिकेट को आगे ले लाने की जिम्मेदारी लेनी है।" 

कप्तान ने कहा, "हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है। यह देखना अच्छा लगता है कि ये खिलााड़ी न केवल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा कर रहे हैं बल्कि घरेलू क्रिकेट को भी वे बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं।" 

12 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए शॉ पहले टेस्ट मैच के जरिये अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। 18 वर्षीय शॉ ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में शतक से प्रथम श्रेणी करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने अब तक केवल 14 प्रथम श्रेणी मैच ही खेले हैं जिसमें उन्होंने 56.72 के औसत से 1418 रन बनाए हैं।

कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि यह सीरीज उनके लिए खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका है। उन्हें अपने ऊपर कोई दबाव नहीं लेना चाहिए क्योंकि वे अभी युवा हैं और टीम में जगह बनाने का उनके पास काफी अच्छा अवसर है।"