X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अख्तर का लोगों से एक-दूसरे की मदद करने का आहवान

by Sahir Usman Mar 23, 2020 • 14:20 PM

पूरा विश्व इस समय कोरोनावयरस महामारी की चपेट में है और इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे धर्म और आर्थिक स्थिति से उपर उठकर एक-दूसरे की मदद करें।

अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे एक वैश्चिक कार्यबल के रूप में काम करें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्दशों का पालन करें।

अख्तर ने कहा, दुनिया के सभी प्रशंसकों से मेरा अनुरोध, कोरोनावायरस एक वैश्विक संकट है और हमें एक वैश्विक कार्यबल के रूप में सोचना है तथा धर्म से उपर उठकर इसका मुकाबला करना है। लॉकडाउन हो रहा है ताकि यह वायरस फैल न सके। अगर आप लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं और उनसे मिलकर बातचीत कर रहे हैं तो इससे मदद नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा, अगर आप इन चीजों को करते हैं तो कृपया दैनिक मजदूरों के बारे में भी सोचें। गोदामें खाली पड़े हैं। इस बात की क्या गारंटी है कि आप तीन महीने बाद जिंदा रहेंगे। दैनिक मजदूरों के बारे में सोचें, कैसे वे अपने परिवारों का गुजारा करेंगे। इन लोगों के बारे में सोचें। यह समय मानवता का है ना कि हिंदू-मुस्लिम करने का। लोगों को एक दूसरे की मदद करना होगा।

पाकिस्तान में अब तक कोरोनावायरस के 800 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि पांच लोग इससे अपनी जान गंवा चुके है।

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, अमीर लोग तो फिर भी गुजारा कर लेंगे, लेकिन गरीब कैसे गुजारा करेंगे। हम जानवरों जैसे रह रहे हैं जबकि हमें इंसान जैसा रहना है। लोगों की मदद करने की कोशिश करें। यह समय इंसान के रूप में एक साथ रहने का है।


IANS