X close
X close
Indibet

अख्तर का लोगों से एक-दूसरे की मदद करने का आहवान

Sahir  Usman
By Sahir Usman
March 23, 2020 • 14:20 PM View: 488

पूरा विश्व इस समय कोरोनावयरस महामारी की चपेट में है और इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे धर्म और आर्थिक स्थिति से उपर उठकर एक-दूसरे की मदद करें।

अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे एक वैश्चिक कार्यबल के रूप में काम करें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्दशों का पालन करें।

अख्तर ने कहा, दुनिया के सभी प्रशंसकों से मेरा अनुरोध, कोरोनावायरस एक वैश्विक संकट है और हमें एक वैश्विक कार्यबल के रूप में सोचना है तथा धर्म से उपर उठकर इसका मुकाबला करना है। लॉकडाउन हो रहा है ताकि यह वायरस फैल न सके। अगर आप लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं और उनसे मिलकर बातचीत कर रहे हैं तो इससे मदद नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा, अगर आप इन चीजों को करते हैं तो कृपया दैनिक मजदूरों के बारे में भी सोचें। गोदामें खाली पड़े हैं। इस बात की क्या गारंटी है कि आप तीन महीने बाद जिंदा रहेंगे। दैनिक मजदूरों के बारे में सोचें, कैसे वे अपने परिवारों का गुजारा करेंगे। इन लोगों के बारे में सोचें। यह समय मानवता का है ना कि हिंदू-मुस्लिम करने का। लोगों को एक दूसरे की मदद करना होगा।

पाकिस्तान में अब तक कोरोनावायरस के 800 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि पांच लोग इससे अपनी जान गंवा चुके है।

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, अमीर लोग तो फिर भी गुजारा कर लेंगे, लेकिन गरीब कैसे गुजारा करेंगे। हम जानवरों जैसे रह रहे हैं जबकि हमें इंसान जैसा रहना है। लोगों की मदद करने की कोशिश करें। यह समय इंसान के रूप में एक साथ रहने का है।

Trending



IANS


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools