X close
X close
Indibet

श्रीसंत सहित IPL 2021 की नीलामी के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने दिए अपने नाम, मिशेल स्टार्क को लेकर बड़ा खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 06, 2021 • 10:40 AM View: 441

2021 में होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। इस खबर के अनुसार 18 फरवरी को होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है।

इन खिलाडियों में 814 भारतीय खिलाड़ी है तो वहीं 283 विदेशी खिलाड़ियों का नाम दर्ज है। यह ऑक्शन दोपहर 3 बजे से चेन्नई में शुरू होगा। इसमें कुल 21 कैप्ड भारतीय है, 186 कैप्ड विदेशी और 27 एसोसिएट खिलाड़ी मौजूद है। इसके अलावा इस लिस्ट में 50 ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल में केवल एक मैच खेला है लेकिन वो अनकैप्ड हैं। इसके अलावा ऐसे दो विदेशी खिलाड़ी है जो अनकैप्ड है और उन्होंने आईपीएल में केवल एक ही मैच खेला है।

Trending


नीलाम होने वाले खिलाडियों की लिस्ट में 743 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी है और 68 अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ी है। वेस्टइंडीज के कुल 56 खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना नाम दिया है, इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के 42 खिलाड़ी इसमें शामिल है। इन सभी के अलावा क्रिकेट खेलने वाले अन्य सभी देशों से भी खिलाडियों ने अपना नाम दिया है।

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए ख़ुशी की बात यह है कि 7 साल के बैन झेलने के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ ने अभी आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम दिया है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने आईपीएल से एक बार फिर दूरी बना ली है। स्टार्क ने इससे पहले भी कई बार घरेलू सीरीज व निजी कारणों से आईपीएल से दूरी बना ली है जिसके कारण उनका उनकी पुरानी टीम  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ विवाद भी हुआ है। 


 
LivePools