X close
X close

'विराट कोहली 2.0 = शुभमन गिल', 23 साल के खिलाड़ी ने शतक जड़कर जीता फैंस का दिल

शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 97 गेंदों पर 116 रन जड़े। फैंस गिल की पारी से काफी खुश हैं और उनमें अगला विराट कोहली देख रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 15, 2023 • 17:00 PM

shubman gill century: 23 साल के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खूब भरोसा जताया है। वनडे सीरीज में शुभमन गिल को कई खिलाड़ियों से ऊपर रखकर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया और लगभग हर बार इस दाएं हाथ के खिलाड़ी ने खुद को साबित किया। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला है, लेकिन खास बात यह है कि इस बार गिल ने धमाकेदार शतक जड़कर सभी का दिल जीत लिया है। गिल की सेंचुरी के बाद फैंस को इस खिलाड़ी में विराट कोहली का रूप दिख रहा है।

तिरुअनंतपुर के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल ने 97 गेंदों पर 116 रन जड़े। गिल को अक्सर ही अपने स्ट्राइक रेट के कारण ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस बार गिल ने वनडे मैच में 119.59 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर अपने ट्रोलर्स का मुंह बन किया है। इस दौरान गिल के बैट से 14 चौके और 2 छक्के भी निकले। अब सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी की खूब तारीफ हो रही है। फैंस लगातार ही रिएक्ट कर रहे हैं।

Trending


एक यूजर ने गिल की तारीफ करते हुए कहा, 'अगला विराट कोहली तैयार हो रहा है।', वहीं एक यूजर ने ईशान किशन को ट्रोल किया और ट्वीट करते हुए लिखा, 'कंसिस्टेंसी 200 रनों से बड़ी होती है।' सोशल मीडिया पर कई फैंस ऐसे हैं जो शुभमन गिल में भारतीय टीम का अगला फ्यूचर स्टार देख रहा है तो कई यूजर ऐसे हैं जो उन्हें अगला विराट कोहली बता रहे हैं।

Ind vs SL 3rd ODI क्रिकेट का स्कोर: Full Score Card

Also Read: LIVE Score

बता दें कि बीते समय में शुभमन गिल के बैट से वनडे फॉर्मेट में रनों का अंबार निकला है। गिल अब तक 2 शतक जड़ चुके हैं, वहीं वह 18 वनडे मैचों में 59.60 की औसत से 894 रन बना चुके हैं। यही वजह है भारत श्रीलंका वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने यह साफ कर दिया था कि हम इस खिलाड़ी को लगातार मौके देंगे। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने गिल को ईशान किशन जिन्होंने हाल ही में दोहरा शतक जड़ा उनसे भी ऊपर रखा है।