X close
X close

भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद विराट कोहली के लिए आई अच्छी खबर, पहली बार मिला ये सम्मान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अक्टूबर 2022 के लिए अपना पहला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड (ICC Player of the Month) जीता, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। मीडिया...

IANS News
By IANS News November 07, 2022 • 17:28 PM

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अक्टूबर 2022 के लिए अपना पहला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड (ICC Player of the Month) जीता, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों औरआईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम डॉट पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच किए गए वैश्विक वोट के बाद कोहली को विजेता चुना गया।

करिश्माई भारतीय बल्लेबाज ने पहली बार नामांकित होने के बाद पुरस्कार हासिल किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के इन-फॉर्म सिकंदर रजा शामिल थे, जिनका ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप में महत्वपूर्ण योगदान था।

Trending


कोहली ने टूर्नामेंट में 205 रन बनाए, पूरे महीने अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाने के साथ-साथ, उन्होंने अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सुपर 12 अभियान को शुरू करने के लिए मेलबर्न टिकट ग्राउंड में हजारों दर्शकों के सामने पाकिस्तान पर शानदार जीत में एक अविस्मरणीय पारी खेली।

31/4 पर होने के बाद भारत के पूर्व कप्तान ने नियंत्रित आक्रामकता के यादगार प्रदर्शन में प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों पर अपना दबदबा कायम किया, अंतत: अंतिम गेंद पर 160 के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अपनी टीम का मार्गदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए।

कोहली ने कहा, "अक्टूबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुना जाना मेरे लिए इस प्रशंसा को और भी खास बनाता है।"

वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वोटिंग पैनल के सदस्य डेरेन गंगा ने कहा, "कोहली सर्वोत्कृष्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने खराब फॉर्म के बाद शानदार फॉर्म को दर्शाया है। अक्टूबर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाए। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में दो अर्धशतक लगाए हैं।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार को उनके महिला एशिया कप अभियान में उनके सनसनीखेज फॉर्म की बदौलत आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया गया। उन्होंने महीने के दौरान 72.50 की औसत से 145 रन बनाए और आठ विकेट लिए थे।