X close
X close
Indibet

‘विराट कोहली को IPL से बाहर हो जाना चाहिए’- अगर उसे अपना इंटरनेशनल करियर लंबा करना है तो

इसमें कोई दो राय नहीं कि आईपीएल 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) को रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा जा रहा है। कोहली ने नौ मैचों में 16 की औसत और 119.62 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 128

By IANS News April 28, 2022 • 08:44 AM View: 205

इसमें कोई दो राय नहीं कि आईपीएल 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) को रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा जा रहा है। कोहली ने नौ मैचों में 16 की औसत और 119.62 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 128 रन बनाए हैं। पुणे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली के नौ रन और उससे पहले दो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटने के बीच कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली को ब्रेक लेने के लिए कहा है। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोहली को सलाह दी है कि अगर वह अपने इंटरनेशनल करियर को लंबा करना चाहते हैं तो आईपीएल 2022 से अपना नाम बाहर हो जाएं और क्रिकेट से ब्रेक ले लें।

शास्त्री ने कहा, "मुझे लगता है कि कोहली को ब्रेक ले लेना चाहिए, क्योंकि उन्होंने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। उनके लिए ब्रेक लेना बुद्धिमानी होगी। कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है। इस साल वह शुरु से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है। आप अपने इंटरनेशनल करियर को लंबा करना चाहते हैं और 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं, आपके लिए यही सलाह है।"

Trending


शास्त्री ने कहा है कि यह सलाह सिर्फ कोहली के लिए ही नहीं बल्कि अन्य भारतीय क्रिकेटरों के लिए भी है।

उन्होंने कहा, "अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेल सकते हैं। विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी के लिए भी यही कहूंगा कि अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आप क्रिकेट से ब्रेक ले लें।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

शास्त्री की कोचिंग में कोहली एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में फले-फूले औ अब उन्हें लगता है कि 33 वर्षीय खिलाड़ी को अभी भी खेल के कुछ साल बाकी हैं और उन्हें अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए ब्रेक लेना होगा।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now