X close
X close
Indibet

विराट कोहली के समर्थन में उतरा पाकिस्तान का पूर्व कप्तान,  कहा- सब जानते हैं भारत के लिए क्या किया है 

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सात विकेट की हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए गए, इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद

By IANS News July 07, 2022 • 13:25 PM

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सात विकेट की हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए गए, इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने उनका समर्थन किया है। विशेषज्ञों और प्रशंसकों को टेस्ट मैच में उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाफ कोहली बेहतर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं, लेकिन पूर्व कप्तान ने सभी के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 33 वर्षीय बल्लेबाज को आईपीएल में भी काफी आलोचकों का सामना करना पड़ा, क्योंकि वे लीग में भी अपनी बल्लेबाजी में नाकाम रहे थे। हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम के प्रबंधकों ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें शामिल नहीं किया था और उन्हें सीरीज में आराम दिया था।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए थे, जिससे लोगों ने फिर से उनके फॉर्म को हासिल करने की क्षमता पर सवाल उठाया।

Trending


हालांकि, कई पूर्व खिलाड़ियों का अब भी मानना है कि कोहली जल्द ही अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ मानते हैं कि कोहली टीम में जल्द ही अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

लतीफ ने यूट्यूब चैनल 'कॉट बिहाइंड' के हवाले से कहा, "मुझे विश्वास है कि कोहली जल्द ही अपनी फॉर्म में वापस आएंगे। क्रिकेटर को आत्मविश्वास की जरूरत है, उनकी बल्लेबाजी की आलोचना करते हुए उनके फॉर्म पर सवाल नहीं उठाने चाहिए। हम सभी जानते हैं कि उन्होंने भारतीय टीम के लिए क्या किया है और क्या नहीं।"

कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में और आखिरी एकदिवसीय शतक 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में बनाया।

उन्होंने आगे बताया, "वह एक टीम मैन है और वह अपने खिलाड़ियों का अच्छी तरह से समर्थन करते हैं और जिस तरह से वह उनका समर्थन करते हैं, उससे उम्मीद है कि वह जल्द वापस आकर टीम में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।"

उन्होंने कहा कि जब तक कोहली संन्यास लेंगे, तब तक उनकी गिनती सचिन तेंदुलकर और संभवत: सर डॉन ब्रैडमैन जैसे महान खिलाड़ियों में होगी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now