X close
X close

'28.87 की औसत से केवल 433 रन', ODI क्रिकेट में क्यों फ्लॉप हो रहे हैं सूर्यकुमार यादव ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में Suryakumar Yadav ने बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन किया। वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 25, 2023 • 13:25 PM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बेहद कम टाइम में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम बनाया है। मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जहां एक ओर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आग उगल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का बल्ला पूरी तरह से खामोश है। सूर्यकुमार यादव के वनडे क्रिकेट में फेल होने को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने रिएक्शन दिया है।

वसीम जाफर ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव अभी भी टी20 की माइंडसेट से वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में भी ज्यादा रिस्क ले रहे हैं और जल्दी अपना विकेट गंवा दे रहे हैं। सूर्यकुमार यादव को अगर इस फॉर्मेट में आगे बढ़ना हो तो उन्हें इस पर ध्यान देना होगा। मुझे उन पर पूरा भरोसा है कि वे इस बारे में जरूर सोचेंगे और वनडे में भी एक अच्छे खिलाड़ी बनेंगे।'

Trending


सूर्यकुमार यादव के टी20 करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 45 इंटरनेशनल टी20 मैच में 1578 रन बनाए हैं। 180.34 के स्ट्राइक रेट और 46.41 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के बल्ले से टी20 क्रिकेट में अबतक 3 शतक भी आए हैं। वहीं इसके बिल्कुल उलट वनडे क्रिकेट में वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

Also Read: Womens T20 World Cup: इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, लिस्ट में शामिल है 1 भारतीय खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव ने अब तक खेले गए 20 वनडे मैच की 18 पारियों में 28.87 की औसत से महज 433 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में सूर्यकुमार यादव महज 31 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि, इस दौरान उनके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 9 गेंद पर 14 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव के बल्ले से वनडे क्रिकेट में केवल 2 अर्धशतक निकले हैं वहीं उनका बेस्ट स्कोर 64 रनों का है।