Advertisement
Advertisement

क्या गिल के लिए रोहित को छोड़नी होगी ओपनिंग? हैदराबाद में हार के बाद इंडियन टीम को मिली अनोखी सलाह

शुभमन गिल का बीता समय टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है। गिल नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 29, 2024 • 14:43 PM
क्या गिल के लिए रोहित को छोड़नी होगी ओपनिंग? हैदराबाद में हार के बाद इंडियन टीम को मिली अनोखी सलाह
क्या गिल के लिए रोहित को छोड़नी होगी ओपनिंग? हैदराबाद में हार के बाद इंडियन टीम को मिली अनोखी सलाह (Shubman Gill and Rohit Sharma)
Advertisement

भारतीय टीम को हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड (IND vs ENG 1st Test) ने 28 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस हार के बाद अब इंडियन टीम को पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक अनोखी सलाह दी है। दरअसल, वसीम जाफर का मानना है कि सीरीज के दूसरे मैच में अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए बल्कि यशस्वी के साथ शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाजी करने के लिए उतरना चाहिए। 

उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक ट्वीट करके ये सलाह दुनिया के सामने भारतीय टीम को दी। जाफर ने लिखा, 'मेरे अनुसार दूसरे टेस्ट में गिल और यशस्वी को ओपनिंग करनी चाहिए और रोहित शर्मा को नंबर तीन पर बैटिंग करनी चाहिए। बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना गिल की मदद नहीं कर रहा। ये अच्छा होगा कि वो पारी की शुरुआत करें। रोहित स्पिन गेंदबाज़ी अच्छी खेलते हैं इसलिए नंबर 3 पर बैटिंग करना उनके लिए चिंता की बात नहीं होनी चाहिए।'

Trending


आपको बता दें कि शुभमन गिल का बीता समय टेस्ट क्रिकेट में बेहद ही खराब रहा है। उन्होंने पिछले 11 टेस्ट पारियों में सिर्फ 173 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 17.30 का है। गौरतलब है कि अपने करियर की शुरुआत में गिल टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते थे, लेकिन जायसवाल की टीम में एंट्री के बाद उन्होंने टेस्ट में नंबर 3 पर खेलने का फैसला किया, लेकिन उनका ये फैसला अब उनके लिए परेशानी का कारण बन चुका है।

Also Read: Live Score

ऐसे में अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि विशाखापट्ट्नम में 2 फरवरी से होने वाले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम गिल को बैक करती है या नहीं। गिल की वर्तमान फॉर्म को देखकर उन्हें रिप्लेस भी किया जा सकता है। ऐसे में गिल अगर खेलते हैं तो उनके लिए रन बनाना काफी अहम होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement