X close
X close

गोली से भी तेज निकली लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद, शून्य पर आउट हुआ पाकिस्तानी उपकप्तान; देखें VIDEO

PAK vs NZ 3rd ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज डिसाइडर मैच कराची में खेला जा रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 13, 2023 • 17:16 PM

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच सीरीज डिसाइडर है ऐसे में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। डिसाइडर मैच में बाबर की सेना में इमाम उल हक की जगह शान मसूद को टीम का हिस्सा बनाया गया है, लेकिन यहां टीम के उपकप्तान बिना खाता खोले ही आउट हुए। शान मसूद को लॉकी फर्ग्यूसन ने अपना शिकार बनाया।

गोली से भी तेज निकली गेंद: पाकिस्तान टीम के उपकप्तान शान मसूद फखर जमान के साथ सलामी बल्लेबाज़ी करने आए थे, लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही कीवी गन गेंदबाज़ लॉकी फर्ग्यूसन ने उन्हें अपनी रफ्तार में फंसाकर आउट किया। फर्ग्यूसन ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद बल्लेबाज़ को बाहर निकाली जिस पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ डिफेंस करते हुए बल्ले का एज दे बैठा और विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुआ। यह गेंद इतनी तेज निकली थी कि शान मसूद को यह तक पता नहीं चला कि उनके बैट का किनारा गेंद पर लगा है।

Trending


बता दें कि यूं तो शान मसूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए उपकप्तान बन चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में उन्हें सिर्फ बेंच गर्म करना पड़ा। यानी कप्तान बाबर आजम ने दूसरे खिलाड़ियों पर उनसे ज्यादा भरोसा जताया था। हालांकि इस मैच में उन्हें मौका मिला था, लेकिन वह यहां अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए।

Also Read: LIVE Score

शान मसूद बन सकते हैं कप्तान: भले ही इस मैच में शान मसूद शून्य के स्कोर पर आउट हुए हो, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम से कप्तानी छीन सकती है और टीम का नया कप्तान वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में शान मसूद बन सकते हैं। हाल ही में पाकिस्तान टीम का अपने घर पर खराब प्रदर्शन रहा जिस वजह से बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल खड़े हुए हैं।