X close
X close

VIDEO: 'प्राइम स्टार्क इज़ बैक', रफ्तार और स्विंग के कॉम्बिनेशन से उड़ाई स्टंप

मिचेल स्टार्क ने टी-20 वर्ल्ड कप में महज़ 3 विकेट चटकाए थे, लेकिन वनडे क्रिकेट में वह एक बार फिर अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 17, 2022 • 13:38 PM

Mitchell Starc: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के गन गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क बहुत अच्छी फॉर्म में नज़र नहीं आए। इस टूर्नामेंट में स्टार्क ने 8.50 की इकोनॉमी के साथ महज़ 3 विकेट झटके, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छी वापसी की है। एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में मिचेल स्टार्क ने अपनी रफ्तार और स्विंग का ऐसा कॉम्बिनेशन पेश किया कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय पूरी तरफ हक्के-बक्के रह गए और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे।

जेसन रॉय एक आक्रमक बल्लेबाज़ हैं, लेकिन एडिलेड के मैदान पर वह मिचेल स्टार्क के सामने बिल्कुल ही फीके नज़र आए। स्टार्क ने पावरप्ले के 5वें ओवर में रॉय को आउट किया। बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने यह गेंद स्टंप लाइन पर डिलीवर की थी। इंग्लिश बल्लेबाज़ ने यह अंदाजा लगाया था कि गेंद पिच पर पड़कर बाहर जाएगी, लेकिन वह गलत साबित हुए। स्टार्क की बॉल तेज रफ्तार के साथ इनस्विंग हुई जिसके बाद वह जेसन रॉय के बैट और पेड के बीच से निकलते हुए सीधा विकेट से टकराई। इस दौरान इंग्लिश बल्लेबाज़ पूरी तरह हैरत में दिखा।

Trending


फैंस ने किया रिएक्ट: स्टार्क की गेंदबाज़ी देखकर फैंस काफी खुश हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'वर्ल्ड कप करीब है, इसलिए स्टार्क अपना असली चेहरा दिखा रहे हैं।' एक अन्य यूजर ने रिएक्ट किया और प्रश्न चिंह के साथ लिखा, 'प्राइम मिचेल स्टार्क वापस आ गया है?'

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आईपीएल में कर सकते हैं वापसी: मिचेल स्टार्क ने लंबे समय से आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है, लेकिन इस बार वह दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में वापसी कर सकते हैं। दरअसल, इसके पीछे एक बड़ा कारण है। अगला वनडे वर्ल्ड कप इंडिया में खेला जाएगा, इसी वज़ह से यह संभावना जताई जा रही है कि मिचेल स्टार्क खुद को इंडिया की कंडीशन में उतारने के लिए आईपीएल का आगामी सीज़न खेल सकते हैं।