X close
X close

क्विंटन डी कॉक में आई MS Dhoni की आत्मा, बिना देखे किया कमाल; देखें VIDEO

क्विंटन डी कॉक ने SA20 लीग में अपनी चतुराई भरी विकेटकीपिंग से महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलवाई है। इस टूर्नामेंट में वह डरबन सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 16, 2023 • 15:58 PM

साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (Quinton de kock) घरेलू टूर्नामेंट SA20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स (Durban Super Giants) की अगुवाई कर रहे हैं। इस लीग का आठवां मैच रविवार (15 जनवरी) को डरबन और पार्ल रॉयल्स (Paarl Royals) के बीच खेला गया था जिसे डरबन ने 27 रनों के अंतर से जीता। मैच में कप्तान डी कॉक ने 57 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद उनकी बैटिंग से ज्यादा कीपिंग की बाते हो रही है। दरअसल, मैच के दौरान एक घटना ऐसी घटी थी जब डी कॉक ने महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाई।

यह घटना पार्ल रॉयल्स की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटी। वियान मुल्डर की गेंद पर डेन विलास ने शॉट खेला था। यहां बल्लेबाज़ों ने दो रनों के लिए दौड़ लगाई। इस दौरान डी कॉक विकेट के पीछे शांति से खड़े नज़र आए। इसी बीच बाउंड्री से फील्डर ने तेजी से थ्रो किया और यहां डी कॉक ने चतुराई दिखाते हुए महेंद्र सिंह धोनी की तरह गेंद को पकड़कर बिना देखे ही स्टंप पर गेंद मार दी। यह देखकर कमेंटेटर भी हैरान दिखे और उन्होंने साउथ अफ्रीकी कीपर की तुलना धोनी से की। हालांकि बता दें कि इस दौरान बल्लेबाज़ सेफ रहा।

Trending


गौरतलब है कि डी कॉक शानदार फॉर्म में हैं। पार्ल रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 31 गेंदों पर 57 रन जड़े थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183.87 का रहा और उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए। क्विंटन डी कॉक टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बैट से 3 मैचों में 48.66 की औसत और 160.43 की स्ट्राइक रेट से 146 रन निकले हैं।

Also Read: LIVE Score

गौरतलब है कि डरबन सुपर जायंट्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद उनकी टीम ने कप्तान डी कॉक (57) और हेनरिक क्लासेन (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 216 रन बनाए। पार्ल रॉयल्स को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 217 रन बनाने थे, लेकिन इसके जवाब में डेविड मिलर की टीम सिर्फ 189 रन ही बना सकी।