X close
X close

Suresh Raina Catch: बूढ़ा नहीं हुआ शेर, हवा में डाइव मारकर लपक रहा है कैच; देखें VIDEO

सुरेश रैना कमाल के फील्डर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में सैकड़ों बेहतरीन कैच पकड़े हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 28, 2022 • 23:18 PM

35 साल के सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट समेत आईपीएल से भी संन्यास ले चुके हैं। सुरेश को इंडिया के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से एक माना जाता है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई असंभव कैच पकड़े और एक बार फिर सुरेश रैना की फील्डिंग का कमाल देखने को मिला है। दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में रैना ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज़ बेन डंक का एक बेहतरीन कैच पकड़ा जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 16वें ओवर में घटी। भारत के लिए यह ओवर अभिमन्यू मिथुन करने आए थे। बेन डंक ताकड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहे थे। मिथुन ने ओवर की आखिरी गेंद बल्लेबाज़ से दूर करते हुए काफी वाइड फेंकी। इस गेंद को डंक बाउंड्री के बाहर पहुंचाना चाहते थे जिस वज़ह से उन्होंने बैट का गेंद से संपर्क करवाया। इसके बाद यह गेंद सीधा पॉइंट फील्डर की तरफ गई। सुरेश रैना ने हवा में गेंद को देखा और सीधा बाए तरह डाइव करते हुए एक हैरतअंगेज कैच पकड़ लिया। इस कैच को देखकर सुरेश रैना के फैंस को पुराने दिन याद आ गए हैं।

Trending


आईपीएल में नहीं मिला था खरीदार : सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल कहा जाता है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इस दिग्गज खिलाड़ी को आईपीएल 2022 में कोई भी खरीदार नहीं मिला था। आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत से ही रैना चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे, लेकिन चिन्ना थाला पर सीएसके ने भी बोली नहीं लगाई थी। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा सुरेश रैना सिर्फ गुजरात लॉयन्स की तरफ से खेले हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

तीनों फॉर्मेट में जड़ा है शतक : बता दें कि सुरेश रैना उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फॉर्मेट में शतक जड़ा है। सुरेश के नाम 18 टेस्ट में 1445 रन दर्ज हैं। वनडे में उन्होंने 226 मुकाबलों में 6005 रन बनाए हैं। वहीं 78 टी-20 मैच में ब्लू जर्सी पहनकर उनके बल्ले से 1190 रन निकले हैं।