X close
X close
Indibet

WI vs IND 1st ODI Fantasy Team: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाए अपनी ड्रीम टीम

WI vs IND: वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसमें शिखर धवन भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

By Nishant Rawat July 22, 2022 • 14:59 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

WI vs IND: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन – शुक्रवार, 22 जुलाई, 2022
समय – शाम 07: 00 बजे
जगह – क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद

WI vs IND: Match Preview

भारतीय टीम इंग्लैंड को उन्हीं की जमीन पर वनडे और टी-20 सीरीज हराने के बाद वेस्टइंडीज के दौर पर पहुंची है। टीम का बैटिंग और बॉलिंग लाइनअप दोनों ही शानदार फॉर्म में नज़र आ रहा है। ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम की निगाहें वेस्टइंडीज को सीरीज में मात देने पर टिकी होगी। 

भारतीय बैटिंग की बात करें तो ऋषभ पंत ने वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाज़ी की। इंग्लैंड के खिलाफ पंत के बल्ले से 2 इनिंग में 125 रन निकले। वहीं तीसरे वनडे में उन्होंने टीम के लिए शतकीय पारी खेली। पंत के अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी अपनी बल्लेबाज़ी से काफी प्रभावित किया है। हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 पारियों में कुल 100 रन बनाए और 6 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने भारतीय बॉलिंग अटैक को लीड करते हुए अपने करियर का बेस्ट फिगर हासिल किया। जसप्रीत बुमराह ने पहले वनडे में 19 रन देकर 6 विकेट चटकाएं और इंग्लैंड के बैटिंग लाइनअप को तहस-नहर करके रख दिया। जसप्रीत ने दो मुकाबलों में 8 विकेट हासिल किये। टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी इंग्लैंड की पिचों पर फिरकी का जादू बिखेरा और 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज टीम का बात करें तो हाल ही में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही संघर्ष करती नज़र आई है। वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों में सिर्फ 10 विकेट ही हासिल कर सकी थी। गुडाकेश मोती टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ थे, गुडाकेश ने 6 विकेट चटकाए थे।

इन सब के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम जेसन होल्डर की वापसी के साथ ही नई शुरूआत करना चाहेगी। वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने स्टार खिलाड़ियों को आसाम दिया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं है। शिखर धवन युवा टीम को लीड करेंगे। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

WI vs IND: कौन होगा, किस पर भारी?

वेस्टइंडीज की टीम भले ही घर पर भारतीय टीम का सामना करेगी, लेकिन मेहमान टीम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज कर सकती है।

WI vs IND: Head-to-Head

कुल – 136
वेस्टइंडीज – 63
भारत – 67
टाई – 02
बेनतीजा – 04

WI vs IND: Team News

भारत – विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

वेस्टइंडीज – स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर की टीम में वापसी हुई है। 

WI vs IND: Probable Playing XI

भारत - शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर/संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, सिराज, चहल, अर्शदीप सिंह

वेस्ट इंडीज - निकोलस पूरन (कप्तान, विकेटकीपर), शाई होप, शरमाई ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल,  काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती, अल्ज़ारी जोसेफ,  अकील होसिन, केमो पॉल

WI vs IND: Fantasy XI:

• विकेटकीपर - ईशान किशन, निकोलस पूरन
• बल्लेबाज - शिखर धवन (कप्तान), दीपक हुड्डा (उप-कप्तान), शाई होप
• ऑलराउंडर - जेसन होल्डर, रविंद्र जडेजा
• गेंदबाज – आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, अल्जारी जोसेफ

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now