X close
X close

शेफाली वर्मा को 18 पारियों में फ्लॉप होने के बाद भी मिलेगा मौका, कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा ऐलान

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने महिला टी-20 एशिया कप (Women’s Asia Cup 2022) में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें अपनी फॉर्म...

IANS News
By IANS News September 30, 2022 • 19:21 PM

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने महिला टी-20 एशिया कप (Women’s Asia Cup 2022) में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें अपनी फॉर्म और आत्मविश्वास वापस पाने के लिए पर्याप्त मौके दिए जाएंगे। शेफाली ने तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों में बिना अर्धशतक के इंग्लैंड का हालिया दौरा समाप्त किया। इसके अलावा, दौरे पर छह पारियों में, वह चार बार सिंगल अंकों में आउट हुई।

मार्च 2021 में लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 60 रन बनाने के बाद से शेफाली ने अपनी पिछली 18 टी-20 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। लेकिन उन्होंने 2022 बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शुरूआती मैच में 33 गेंदों में 48 रन बनाकर अपनी बड़ी हिटिंग की झलक दिखाई थी।

Trending


हरमनप्रीत ने कहा, "अब तक जो भी नेट सत्र हुए हैं, वह वास्तव में अच्छा कर रही है। उनके प्रदर्शन के बारे में बात करना, यह किसी के जीवन का हिस्सा है। कभी-कभी आप नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन मैदान पर उसी को दोहरा नहीं सकते हैं और जारी रखने में असमर्थ होते हैं। वह अच्छी दिख रही है और फिर से अपनी फॉर्म वापस पा लेगी।"

उन्होंने कहा, "वह हर दिन कड़ी मेहनत कर रही है और यह मंच उनके वापस फॉर्म में आने का एक शानदार अवसर है क्योंकि आप खुद को व्यक्त कर सकते हैं और स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं। हम उनका समर्थन कर रहे हैं और उन्हें पर्याप्त मैच का समय देने की कोशिश करेंगे ताकि वह अपना आत्मविश्वास हासिल कर सके।"

हरमनप्रीत ने कहा कि चोट के कारण इंग्लैंड का दौरा नहीं करने के बाद मध्यक्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की टीम में वापसी होगी। जेमी वापस आ गई हैं। वह फिट और ठीक है। आज, उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी की और बिल्कुल ठीक दिख रही थी। मुझे लगता है कि वह फिट है।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

शेफाली और जेमिमाह के अलावा, सभिनेनी मेघना, दयालन हेमलता और किरण नवगीरे जैसी अन्य खिलाड़ियों को अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका दिया जाएगा। तीनों ने घरेलू मैचों में काफी रन बनाए हैं और कुछ समय के लिए राष्ट्रीय टीम के आसपास रही हैं।