Advertisement
Advertisement

शोएब अख्तर का टूटेगा रिकॉर्ड?, जानिए उमरान मलिक ने क्या कहा

उमरान मलिक शोएब अख्तर की इंटरनेशनल क्रिकेट में 161kph की स्पीड से फेंकी सबसे तेज गति की गेंद के रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 06, 2022 • 12:12 PM
Cricket Image for शोएब अख्तर का टूटेगा रिकॉर्ड?, जानिए उमरान मलिक ने क्या कहा
Cricket Image for शोएब अख्तर का टूटेगा रिकॉर्ड?, जानिए उमरान मलिक ने क्या कहा (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में युवा गेंदबाज़ उमरान मालिक ने 157 kph की स्पीड से गेंद डिलीवर कर थी, जिसके बाद से ही ऐसा माना जाने लगा है कि वह भविष्य में पाकिस्तानी स्टार शोएब अख्तर की इंटरनेशनल क्रिकेट में फेंकी 161 kph गेंद के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते है। अब इस रिकॉर्ड पर बातचीत करते हुए खुद उमरान मालिक ने अपनी राय बताई है।

उमरान मालिक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'मैं फिलहाल शोएब अख्तर की सबसे तेज गति के रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरा ध्यान सिर्फ अच्छी गेंदबाज़ी करने पर है। मैं चाहता हूं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचों मुकाबलों में सही एरिया में गेंदबाज़ी करूं, जिससे टीम को जीत दिला सकूं।' उमरान ने आगे कहा, 'मैं तेज तो डालूंगा ही, लेकिन अभी सिर्फ अच्छे एरिया में गेंद डालकर विकेट लेना चाहता हूं।'

Trending


22 साल के उमरान ने बातचीत करते हुए यह भी खुलासा किया कि उनकी स्पीड बढ़ाने में अब्दूल समद ने भी काफी भूमिका निभाई है। वह बोले, 'मैं जब भी अब्दूल समद को गेंदबाज़ी करता था, वो मुझे यही कहता था कि धीमी गेंद फेंक रहा है। इससे मुझे और जोश मिलता था और मैं पहले से भी तेज गेंद फेंकने की कोशिश करता था।' भारतीय टीम के यंग स्टार ने यह साफ कर दिया है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी रफ्तार से बल्लेबाज़ों को काफी परेशान करना चाहते हैं, लेकिन उनकी निगाहें फिलहाल शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर नहीं है।

गौरतलब है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा, जिसके लिए चयनकर्ताओं ने 18 खिलाड़ियों की भारतीय टीम का ऐलान किया है। रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, जिसके कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल टीम की अगुवाई करते नज़र आएंगे।

ये भी पढ़े: 'जब वो डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी करता है, तो धोनी और हार्दिक भी कुछ नहीं कर पाते'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement