X close
X close
Indibet

WTC Final:'हम तो डूबेंगे ही लेकिन तुम्हें भी ले डूबेंगे', ना भारत ना इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को मिल सकता है फाइनल का टिकट

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 09, 2021 • 19:23 PM View: 2062

WTC Final: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुकी है ऐसे में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में उनके साथ फाइनल मुकाबले में कौन सी टीम शिरकत करेगी इसको लेकर अभी भी बड़ा सवाल है।

इंग्लैंड ने चैन्नई टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया को हराकर उनके लिए खतरे की घंटी बजा दी है। फिलहाल जैसे हालात बन रहे हैं उसको देखकर तो ऐसा लगता है कि फाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खेलने की संभावना है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर किस टीम के लिए कैसे हालात बन रहे हैं।

Trending


टीम इंडिया बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में अगर 1 भी मैच हारती है तो फिर वह बाहर हो जाएगी। भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में क्वलीफाई करने  के लिए 2-1 और 3-1 से सीरीज जीतनी होगी। वहीं इंग्लैंड टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वलीफाई करने की संभावना सबसे कम है।

इंग्लैंड को भारत को भारत में 3-0, 3-1 या फिर 4-0 से हराकर सीरीज़ जितनी है जो काफी मुश्किल होगा। अगर इंग्लैंड की टीम ऐसा करने में कामयाब नहीं होती है तो फिर उसके लिए फाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे। हालांकि इंग्लैंड भारत की राह में रोड़ा अटका सकती है। 

अगर यह सीरीज इंग्लैंड 2-0, 1-0 या 2-1 से जीतता है तो फिर वह खुद तो डूबेगी लेकिन इंडिया को भी डूबा देगी और ऑस्ट्रेलिया को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। वहीं अगर यह सीरीज़ 1-1 या 2-2 की बराबरी पर खत्म होती है तब भी ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।


 
LivePools