X close
X close
Indibet

'एक ओवर में 6 छक्के', मार्कस स्टोइनिस के रिकॉर्ड, रोचक तथ्य और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 15, 2021 • 16:24 PM View: 434

ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस 16 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। वो वर्तमान में वर्ल्ड के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शामिल हैं। यह खिलाड़ी अपने बड़े-बड़े छक्कों के अलावा किफायती गेंदबाजी के लिए भी मशहूर हैं।

एक नजर स्टोइनिस के रिकॉर्ड और उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ और रोचक तथ्य के बारे में।

Trending


1) मार्कस स्टोइनिस ने साल 2009 के हॉन्ग-कॉन्ग सिक्सेस में ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड के साथ भाग लिया है।

2) स्टोइनिस ने एक बार 7वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 146 रन बनाए हैं। यह किसी भी ऑस्ट्रेलियन द्वारा इस बल्लेबाजी स्थान पर सबसे बड़ा स्कोर है।

3) न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी मैच में स्टोइनिस और जोश हेजलवुड ने 10वें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की थी। यह एक स्पेशल साझेदारी थी जब दूसरे पार्टनर ने 10वें विकेट की इस साझेदारी में एक भी रन न बनाया हो।

4) स्टोइनिस एक समय वास्तुकार बनना चाहते थे लेकिन बाद में क्रिकेट को अपना करियर चुना।

5) स्टोइनिस साल 2012 में नॉर्थ हैंपटन प्रीमियर लीग में पीटरबॉरो टाउन क्रिकेट क्लब में खेलना चाहते थे। उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर तब खिंचा जब उन्होंने हैट्रिक लिया।

6) साल 2015 में उन्होंने National Performance Squad की तरफ से खेलते हुए National Indigenous Squad की ओर से खेलते हुए एक ओवर में 6 छक्के लगाए। तब गेंदबाजी पर ब्रेंडन स्मिथ थे।

7) जब स्टोइनिस वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते थे अन्य खिलाड़ियों ने उनका निकनेम स्टोनिया रखा था। जब वो वापस विक्टोरिया के लिए खेल रहे थे तब उनका निकनेम ऑइल रखा गया।

8) मार्कस स्टोइनिस ने अभी तक अपने करियर में 45 वनडे खेले हैं जिसमें 1106 रन बनाए और 33 विकेट चटकाए है। 95 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2478 रन बनाने के साथ-साथ 71 विकेट हासिल किए है। फर्स्ट-क्लास 61 मैचों में उन्होंने 3255 रन बनाने के साथ-साथ 66 विकेट चटकाने का कारनामा किया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo