Advertisement
Advertisement

शतरंज: मैग्नस कार्लसन ने 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड जीता

पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने ग्रैंड चेस टूर (जीसीटी) के दूसरे चरण 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड का खिताब जीत लिया है। नॉर्वे के ग्रैंडमास्टर और विश्व नंबर एक कार्लसन ने गुरूवार रात 24/36 के...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 27, 2023 • 11:13 AM
शतरंज: मैग्नस कार्लसन ने 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड जीता
शतरंज: मैग्नस कार्लसन ने 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड जीता (Image Source: Google)

पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने ग्रैंड चेस टूर (जीसीटी) के दूसरे चरण 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड का खिताब जीत लिया है।

नॉर्वे के ग्रैंडमास्टर और विश्व नंबर एक कार्लसन ने गुरूवार रात 24/36 के स्कोर के साथ 40,000 डॉलर का प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

दूसरे स्थान पर स्थानीय पसंदीदा और डिफेंडिंग चैंपियन जान-क्रिस्टोफ डूडा थे, जिन्होंने अंतिम दिन से पहले तक बढ़त का नेतृत्व किया और 23/36 के साथ सिर्फ एक अंक पीछे रहे। वह कार्लसन के खिलाफ अंतिम बाजी जीतने की स्थिति में पहुंच गए थे जिससे फैसला प्लेऑफ में चला जाता। लेकिन वह कार्लसन से मात्र एक अंक पीछे रह गए।

संयुक्त राज्य अमेरिका के वेस्ले सो और फ्रांस के मैक्सिम वाचियर-लाग्रेव 21.5 अंकों के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे, जबकि लेवोन अरोनियन 20.5 के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

2023 ग्रैंड चेस टूर जागरेब क्रोएशिया में सुपरयूनाइटेड रैपिड एंड ब्लिट्ज के साथ जारी है, जो 3-10 जुलाई तक जागरेब में होगा और यूएसए में सेंट लुइस (12 - 19 नवंबर) तक हो रहा है।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

इसका समापन 19 नवंबर से 3 दिसंबर तक सेंट लुइस, मिसौरी, यूएसए में होने वाले अंतिम क्लासिकल इवेंट, सिंकफील्ड कप के साथ होगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement