X close
X close

Hockey World Cup: हॉकी विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Hockey World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 पूल ए मैच मेंदक्षिण अफ्रीका को 9-2 से हराया और सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना ने तीन गोल की कमी से वापसी करते हुए फ्रांस के साथ 5-5 से ड्रॉ किया।

IANS News
By IANS News January 21, 2023 • 10:44 AM
Hockey World Cup: Australia clinch quarters berth with 9-2 win over South Africa, France hold Argent
Image Source: IANS

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 पूल ए मैच मेंदक्षिण अफ्रीका को 9-2 से हराया और सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना ने तीन गोल की कमी से वापसी करते हुए फ्रांस के साथ 5-5 से ड्रॉ किया।

ऑस्ट्रेलिया अनुभवी ब्लेक गोवर्स द्वारा हैट्रिक सहित चार गोलों के साथ, दो जीत और एक ड्रॉ से पूल ए में नाबाद रहा।

ऑस्ट्रेलिया को एक बड़े गोल-अंतर के लाभ का आनंद लेने के साथ, तालिका में शीर्ष पर रहने और क्वार्टर फाइनल जगह बनाने के लिए अर्जेंटीना को कंगारू से आगे निकलने के लिए कम से कम 15 गोल के अंतर से फ्रांस को हराने की जरूरत थी।

अर्जेंटीना ने दूसरे मिनट में गोल करके अच्छी शुरूआत की, लेकिन फ्रांस ने न केवल 10वें मिनट में स्कोर को बराबर करने के लिए मजबूत वापसी की, बल्कि दूसरे क्वार्टर में गोल रहित होने के बाद तीन बार बढ़त बना ली। हालांकि, अर्जेंटीना ने हर बार संघर्ष किया और अंत में स्कोर को 5-5 से बराबर कर दिया।

दो परिणामों से ऑस्ट्रेलिया सात अंकों के साथ पूल ए तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि अर्जेंटीना एक जीत और दो ड्रॉ से पांच अंकों के साथ समाप्त हुआ। फ्रांस एक जीत, एक ड्रॉ और एक हार से चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश किया, जबकि अर्जेंटीना और फ्रांस ने क्रॉसओवर स्टेज में जगह बनाई।

फ्रांस और अर्जेंटीना का मैच 5-5 रहा ड्रॉ

इस बीच, अर्जेंटीना ने मैच की शुरुआत गोल के साथ की, जब निकोलस कीनन ने दूसरे मिनट में एक फील्ड गोल किया। लेकिन फ्रांस ने पांच मिनट के अंदर ही स्कोर बराबर कर लिया, जब एटियेन टायनेव्स ने खुद के मैदानी गोल से जवाब दिया। दोनों टीमों ने दूसरे क्वार्टर में एक-एक पेनल्टी कार्नर अर्जित किया और हालांकि अर्जेंटीना को एक मैन एडवांटेज मिला, जब माटेओ डेसगौइलन्स को ग्रीन कार्ड दिखाया गया, वे कोई भी गोल करने में असफल रहे और स्कोर आधे समय तक 1-1 बना रहा।

अर्जेंटीना 33वें मिनट में गोल किया, जब निकोलस डेला टोरे ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-1 कर दिया। लेकिन बढ़त चार मिनट तक रुकी रही क्योंकि विक्टर शार्लेट ने पेनल्टी स्ट्रोक को बदलकर फ्रांस के स्कोर को फिर से (2-2) कर दिया। बढ़त लेने की बारी फ्रांस की थी क्योंकि शार्लेट ने पेनल्टी कार्नर को बदलकर स्कोर 3-2 कर दिया। लेकिन तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले, अर्जेंटीना ने स्कोर बराबर कर लिया क्योंकि डेला-टोरे ने भी पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 3-3 कर दिया।

शार्लेट ने 48वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर मिला, जिसके बाद अर्जेंटीना ने फेरेरियो मार्टिन के फील्ड गोल से एक बार फिर बराबरी कर ली और स्कोर 4-4 कर दिया।

शार्लेट ने एक बार फिर से 59वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को बदला और जब ऐसा लगा कि उन्होंने एक प्रसिद्ध जीत हासिल कर ली है, आखिरी सिटी बजने से पहले मैच 5-5 से ड्रा रहा।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS