X close
X close

हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

राउरकेला, 16 जनवरी अनुभवी थिएरी ब्रिंकमैन के गोलों की मदद से नीदरलैंड ने सोमवार को यहां बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप में अपने पूल सी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज की।

IANS News
By IANS News January 17, 2023 • 09:45 AM
Hockey World Cup: Netherlands beat New Zealand 4-0; virtually seal berth in quarters
Image Source: IANS

राउरकेला, 16 जनवरी अनुभवी थिएरी ब्रिंकमैन के गोलों की मदद से नीदरलैंड ने सोमवार को यहां बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप में अपने पूल सी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज की।

ब्रिंकमैन ने मैच के दूसरे और 12वें मिनट में, पहले क्वार्टर में दो गोल दागे। कोएन बिजेन (19वें मिनट) और तजेप होडेमेकर्स (54वें मिनट) ने डच के लिए चौथा गोल किया, जिसने 1973, 1990 और 1998 में खिताब जीता था।

नीदरलैंड ने मलेशिया के खिलाफ 4-0 की जीत के साथ अपने चौथे खिताब के लिए अभियान शुरू किया था। सोमवार को, उन्होंने न्यूजीलैंड को उसी अंतर से हराया, जिससे क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो गई।

उसके दो जीत से छह अंक हैं जबकि दिन में चिली को 3-2 से हराने वाली न्यूजीलैंड और मलेशिया के दो मैचों में तीन-तीन अंक हैं। चिली ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं और अभी तक खाता नहीं खोला है।

नीदरलैंड ने शानदार शुरूआत की और ब्रिंकमैन ने दूसरे मिनट में शुरूआती हमले का फायदा उठाते हुए पहला गोल किया। न्यूजीलैंड चौथे मिनट में स्कोर बराबर कर सकता था लेकिन वे अपने पहले पेनल्टी कार्नर को भुनाने में नाकाम रहे।

ब्रिंकमैन ने 12वें मिनट में भी कोई गलती नहीं की और विश्व में तीसरे स्थान पर रही टीम के लिए स्कोर 2-0 कर दिया। नीदरलैंड्स ने पहला क्वार्टर खत्म होने से ठीक एक मिनट पहले अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया, लेकिन गोल नहीं कर सके।

दूसरे क्वार्टर में भी नीदरलैंड का दबदबा रहा। उन्होंने अपना तीसरा गोल 19वें मिनट में किया जब कोएन ने अच्छे आक्रमण का फायदा उठाया। उन्होंने इस क्वोर्टर में अपना दूसरा पीसी अर्जित किया लेकिन वह भी टारगेट पर मारने में नाकाम रहे।

गोल रहित तीसरे क्वार्टर के बाद, तजेप होडेमेकर्स ने नीदरलैंड के लिए चौथा गोल अंतिम सीटी बजने से सिर्फ छह मिनट में किया।

न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ में कुछ हमले किए, लेकिन एक भी पीसी नहीं मिला, क्योंकि नीदरलैंड आसान विजेता बनकर उभरा।

नीदरलैंड्स को अपने अंतिम पूल सी मैच में गुरुवार को चिली को हराना है ताकि सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ तालिका में शीर्ष पर रहे।

आरजे/एएनएम

 

Also Read: LIVE Score

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS