Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारत का लक्ष्य महिला जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाना

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने जापान के गिफू प्रीफेक्च र के काकामिगहारा में महिला जूनियर एशिया कप 2023 में अपने अभियान की शुरूआत रोमांचक तरीके से की, जहां उन्होंने शुरूआती दो मैचों में जीत हासिल की, जबकि तीसरे मैच में...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 07, 2023 • 14:12 PM
India aim to seal semis berth in Women's Jr Asia Cup with win against Chinese Taipei
India aim to seal semis berth in Women's Jr Asia Cup with win against Chinese Taipei (Image Source: IANS, Credit:Hockeyindia.org)

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने जापान के गिफू प्रीफेक्च र के काकामिगहारा में महिला जूनियर एशिया कप 2023 में अपने अभियान की शुरूआत रोमांचक तरीके से की, जहां उन्होंने शुरूआती दो मैचों में जीत हासिल की, जबकि तीसरे मैच में उन्होंने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रोमांचक ड्रा खेला।

अपने शुरूआती मैच में उज्बेकिस्तान पर 22-0 की शानदार जीत दर्ज करने के बाद, भारत ने मलेशिया पर 2-1 से जीत दर्ज की और कोरिया के खिलाफ वापसी करते हुए 2-2 से ड्रा खेला।

अब गुरुवार को भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए चीनी ताइपे से भिड़ेगी। विशेष रूप से, भारत वर्तमान में पूल ए तालिका में शीर्ष पर है, जिसके तीन मैचों में सात अंक हैं और चीनी ताइपे के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज गेम में जीत उन्हें टूर्नामेंट के अंतिम-चार चरण में पहुंचा देगी।

इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की कप्तान प्रीति ने कहा, टूर्नामेंट अब तक हमारे लिए अच्छा रहा है क्योंकि हम अभी तक एक भी मैच नहीं हारे हैं। मलेशिया और कोरिया के खिलाफ मैच करीबी मुकाबले में थे, लेकिन इसने हमें मौका दिया। हमारे पास अपनी क्षमता साबित करने का मौका है क्योंकि हमने पिछले दोनों मैचों में पिछड़ने के बाद वापसी की है।

उन्होंने कहा, हम लगातार अपनी योजनाओं और उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम किसी भी विरोध का सामना कर सकते हैं, उसके खिलाफ ²ढ़ रहें। हमारे सामने आने वाली चुनौतियों के बावजूद, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपनी रणनीतियों के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अपने हालिया फॉर्म को देखते हुए, भारत को चीनी ताइपे को हराने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना चाहिए, जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट में खेले गए तीन में से केवल एक मैच जीता है और पूल ए में सिर्फ तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम आठ जून को अपने चौथे और आखिरी पूल ए मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ खेलेगी।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement