Advertisement
Advertisement
Advertisement

सिनर को हराकर रूने फाइनल में, खिताबी मुकाबला रुब्लेव से

डेनमार्क के होल्गर रूने इटली के जानिक सिनर को रोमांचक सेमीफाइनल में 1-6, 7-5, 7-5 से हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में पहुँच गए हैं। रुने अब अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब से एक जीत दूर रह गए हैं। रूने ने...

Advertisement
IANS News
By IANS News April 17, 2023 • 11:17 AM
सिनर को हराकर रूने फाइनल में, खिताबी मुकाबला रुब्लेव से
सिनर को हराकर रूने फाइनल में, खिताबी मुकाबला रुब्लेव से (Image Source: Google)

डेनमार्क के होल्गर रूने इटली के जानिक सिनर को रोमांचक सेमीफाइनल में 1-6, 7-5, 7-5 से हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में पहुँच गए हैं। रुने अब अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब से एक जीत दूर रह गए हैं।

रूने ने सत्र की अपनी 17 वीं टूर स्तर की जीत के बाद सिनर के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 पहुंचा दिया है। 19 वर्षीय रूने एटीपी लाइव रैंकिंग में दो स्थान उठकर सातवें नंबर पर पहुँच गए हैं और अगर वह रविवार को अपना आठवाँ खिताब जीतते हैं तो वह करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुँच जाएंगे।

रूने ने 21 वर्षीय सिनर को दो घंटे 46 मिनट में हराया। रूने ने पिछले सत्र में नोवाक जोकोविच को पेरिस में चैंपियनशिप मैच में हराया था। वह अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब के लिए आंद्रेई रुब्लेव से भिड़ेंगे।

Also Read: IPL T20 Points Table

रुब्लेव ने अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को कड़े संघर्ष में हराकर दूसरी बार मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में जगह बनायी। वह 2021 में फाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से हार गए थे।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement