X close
X close

हॉकी विश्व कप: स्पेन पर जीत के बाद भारत का सारा ध्यान इंग्लैंड पर

राउरकेला, अपने लोगों के सामने खेलते हुए भारत ने पुरुष हॉकी विश्व कप में शानदार शुरूआत करते हुए स्पेन को बिरसा मुंडा स्टेडियम में 2-0 से हरा दिया।

IANS News
By IANS News January 14, 2023 • 20:14 PM
Rourkela :  Amit Rohidas (30) of India celebrates with teammates after scoring a goal against Spain
Image Source: IANS

राउरकेला, अपने लोगों के सामने खेलते हुए भारत ने पुरुष हॉकी विश्व कप में शानदार शुरूआत करते हुए स्पेन को बिरसा मुंडा स्टेडियम में 2-0 से हरा दिया।

स्थानीय खिलाड़ी अमित रोहिदास और युवा मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने स्कोरशीट पर अपने नाम चढ़ाये जबकि भारत की मजबूत रक्षापंक्ति ने टीम को विजयी शुरूआत दिलाने में मदद की।

भारतीय टीम के प्रमुख कोच ग्राहम रीड ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,हमने गेंद को गोल से दूर रखा। यह अच्छी शुरूआत थी। आप हमेशा गेंद को गोल से दूर रखने की कोशिश करते हो और हम ऐसा करने में सफल रहे , इसलिए यह हिस्सा अच्छा रहा।

उन्होंने आगे कहा,हम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने का भी अभ्यास करते हैं क्योंकि हमें लगता है कि टूर्नामेंट के किसी हिस्से में हमें 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ सकता है और आज हम 10 खिलाड़ियों के साथ खेले। यह अच्छा था। हमने कुछ पहल की। हम बॉल के साथ पहले निकले जिससे इन मैचों में काफी अंतर पड़ता है।

मुख्य कोच की बातों का समर्थन करते हुए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, हम रोजाना बातें करते हैं कि हमें डिफेंस में मजबूत होना पड़ेगा। यदि आप गोल करें या न करें लेकिन डिफेंस में मजबूत होना बहुत जरूरी है। आप हल्की गलतियां नहीं कर सकते। जब हम एक खिलाड़ी कम थे तो सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम बॉक्स में अभ्यास करने पर भी जोर दे रहे हैं और इससे हमें मैच में मदद मिली।

भारतीय टीम का दूसरा पूल डी मैच इंग्लैंड से है जिसने वेल्स को 5-0 से हराया है। अपने पिछले मुकाबले में बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में दोनों टीमों ने 4-4 से रोमांचक ड्रा खेला था।

अगले मैच के लिए टीम के ²ष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर हरमनप्रीत ने कहा, सीखना, आत्मविश्वास, ऊर्जा, लय और वर्क रेट - हम सब इन बातों का ध्यान रखेंगे क्योंकि ये चीजें महत्वपूर्ण हैं।

हरमनप्रीत ने कहा, आप किसी मैच को हलके में नहीं ले सकते। हां, हम जीत गए हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम अगले मैच पर ध्यान लगाना बंद कर दें। हम मैच -दर -मैच आगे बढ़ेंगे। एक मैच समाप्त होने पर हम अगले मैच पर फोकस करेंगे। हमारी सोच यही है।

भारत का इंग्लैंड से मुकाबला 15 जनवरी को शाम सात बजे होगा।

Also Read: LIVE Score

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS