Advertisement
Advertisement

नडाल ने ब्रिस्बेन में एक और प्रभावशाली जीत दर्ज की, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

ATP Tour: ब्रिस्बेन, 4 जनवरी (आईएएनएस) स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल की एटीपी टूर में वापसी गुरुवार को यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के दूसरे दौर में शानदार जीत के साथ जारी रही।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 04, 2024 • 20:00 PM
ATP Tour: Nadal romps to another impressive win in Brisbane, reaches quarters
ATP Tour: Nadal romps to another impressive win in Brisbane, reaches quarters (Image Source: IANS)
ATP Tour:

ब्रिस्बेन, 4 जनवरी (आईएएनएस) स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल की एटीपी टूर में वापसी गुरुवार को यहां ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के दूसरे दौर में शानदार जीत के साथ जारी रही।

पूर्व विश्व नंबर 1, जो हाल ही में चोटों के कारण 12 महीने के लंबे ब्रेक के बाद एक्शन में लौटे, ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के जेसन कुबलर को 6-1, 6-2 से हराया।

37 वर्षीय नडाल, जिन्होंने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के खिलाफ शानदार शुरूआती जीत के साथ शुरुआत की थी, गुरुवार को हार्ड-कोर्ट एटीपी 250 इवेंट में उतनी ही प्रभावशाली जीत हासिल करके आगे बढ़े, जहां उन्होंने छोड़ा था। नडाल, जिन्होंने इस सप्ताह से पहले ब्रिस्बेन में चोट के कारण लगभग 12 महीने तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला था, उन्होंने 83 मिनट में कुबलर को पीछे छोड़ दिया।

नडाल ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा, "मुझे लगता है कि मैंने बहुत अच्छे दृढ़ संकल्प के साथ बहुत अच्छा खेलकर मैच की शुरुआत की।" "मैंने मैच से पहले जेसन के वीडियो देखे और मैंने उसे बेसलाइन से बहुत मजबूती से खेलते हुए देखा, इसलिए मैं कोर्ट पर आया और बेसलाइन से अपने शॉट्स के साथ आक्रामक होने की कोशिश की।"

“इसने बहुत अच्छा काम किया। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत सकारात्मक मैच था और कल फिर से खेलने का मौका मेरे लिए बहुत मायने रखता है। 22 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता ने कहा, ''लंबे समय तक पेशेवर टूर से बाहर रहने के बाद दो जीत मुझे अच्छा महसूस कराती हैं।''

नडाल ने संकेत दिया कि 2024 उनका अंतिम सत्र हो सकता है, उन्होंने कहा, "मुझे मैचों की ज़रूरत है, मुझे स्वास्थ्य की ज़रूरत है, मुझे अच्छा अभ्यास करते रहने की ज़रूरत है और निश्चित रूप से यहां पिछले दो मैचों से मदद मिलती है, और यहां तक ​​कि पहले दिन युगल भी।"

नडाल ने कहा, जो मेलबर्न में 14 से 28 जनवरी तक खेले जाने वाले आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब में एक और जोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। नडाल ने साल का पहला ग्रैंड स्लैम दो बार 2009 और 2022 में जीता है।


Advertisement
TAGS ATP Tour
Advertisement
Advertisement