Advertisement
Advertisement

स्वीयाटेक से हार के बाद कोलिन्स ने घोषणा की कि 2024 उनका अंतिम सीज़न होगा

Australian Open: मेलबर्न, 18 जनवरी (आईएएनएस) दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक से ऑस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार को दूसरे दौर में हार के बाद, अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी डेनिएल कोलिन्स ने घोषणा की कि 2024 डब्ल्यूटीए टूर सीज़न दौरे पर उनका अंतिम वर्ष होगा।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 18, 2024 • 13:00 PM
Australian Open: After loss to Swiatek, Collins announces 2024 will be her final season
Australian Open: After loss to Swiatek, Collins announces 2024 will be her final season (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 18 जनवरी (आईएएनएस) दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक से ऑस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार को दूसरे दौर में हार के बाद, अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी डेनिएल कोलिन्स ने घोषणा की कि 2024 डब्ल्यूटीए टूर सीज़न दौरे पर उनका अंतिम वर्ष होगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन ने एक्स पोस्ट में लिखा है, "डेनिएल कोलिन्स के लिए यह अंतिम #ऑस्ट्रेलियन ओपन है, जिन्होंने पुष्टि की है कि वह इस साल के बाद प्रतिस्पर्धा करना बंद कर देंगी। हम अपने 2022 फाइनलिस्ट को शुभकामनाएं देते हैं।"

2022 की फाइनलिस्ट ने एक सेट और एक ब्रेक डाउन से पिछड़ने के बाद तीसरे सेट में डबल-ब्रेक से 4-1 की बढ़त बना ली , लेकिन पोलैंड की खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुए रॉड लेवर एरेना में 6-4, 2-6, 6-4 से जीत हासिल की।

कोलिन्स ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, "वास्तव में यह मेरा आखिरी प्रतिस्पर्धात्मक सीजन होने जा रहा है। मैं वास्तव में नहीं जानती कि कब, लेकिन यह मेरा आखिरी सीजन होगा और मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रही हूं। मुझे लगता है कि मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है। इसमें निश्चित रूप से उतार-चढ़ाव रहे हैं, और मुझे लगता है कि यात्रा और शेड्यूल के साथ कोर्ट से दूर कुछ चीजें और यह सब, यह वास्तव में एक कठिन खेल है ।''

"मेरे पास अन्य चीजें हैं जिन्हें मैं टेनिस के बाहर अपने जीवन में पूरा करना चाहती हूं, और मैं ऐसा करने में सक्षम होने के लिए समय निकालना चाहूंगी। जाहिर तौर पर बच्चे पैदा करना मेरे लिए एक बड़ी प्राथमिकता है। "

दो साल पहले इसी कोर्ट पर कोलिन्स ने स्वीयाटेक को 6-4, 6-1 से हराकर जीत हासिल की थी और अपने पहले बड़े फाइनल में प्रवेश किया था।

कोलिन्स ने 2019 में मेलबर्न पार्क में अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल हासिल किया, और शीर्ष 20 विरोधियों के खिलाफ तीन जीत हासिल की। तीन साल तेजी से आगे बढ़ते हुए, 2022 के सेमीफाइनल में, उसने स्वीयाटेक की प्रगति को विफल कर दिया, और फाइनल में जगह बनाई, जहां अंततः उसे एश्ले बार्टी के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement