Advertisement
Advertisement
Advertisement

हॉकी इंडिया ने हॉकी इंडिया लीग के लिए वित्तीय मॉडल को मंजूरी दी

Hockey India League: हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने गुरुवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के लिए अपने वाणिज्यिक एजेंट द्वारा प्रस्तावित वित्तीय मॉडल को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी, जिससे लीग के पुनरुद्धार के लिए एजेंसी के लिए औपचारिक रूप से बाजार में उतरने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। 

Advertisement
IANS News
By IANS News August 11, 2023 • 11:26 AM
Hockey India approves financial model for Hockey India League, paves way for its revival
Hockey India approves financial model for Hockey India League, paves way for its revival (Image Source: IANS)

Hockey India League: हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने गुरुवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के लिए अपने वाणिज्यिक एजेंट द्वारा प्रस्तावित वित्तीय मॉडल को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी, जिससे लीग के पुनरुद्धार के लिए एजेंसी के लिए औपचारिक रूप से बाजार में उतरने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। 

यहां गुरुवार को कार्यकारी बोर्ड की 100वीं बैठक में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप तिर्की ने कहा, "पिछले महीने हमने अपनी मार्केटिंग एजेंसी द्वारा प्रस्तावित एचआईएल पुनरुद्धार योजनाओं की समीक्षा करने के लिए बैठक बुलाई थी और आज कार्यकारी बोर्ड ने हॉकी इंडिया लीग के लिए बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित वित्तीय मॉडल को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी और हम इस निर्णय पर पहुंचे। एजेंसी को आधिकारिक तौर पर हॉकी इंडिया लीग के लिए बाजार में कदम रखने दें। इस टूर्नामेंट का उद्देश्य बहुत उच्च गुणवत्ता वाली हॉकी का उत्पादन करना है, जो खेल को और भी ऊपर उठाने में मदद करेगा।"

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने राष्ट्रपति की भावनाओं को दोहराते हुए कहा, "मेरा मानना है कि हॉकी इंडिया लीग न केवल भारत में, बल्कि दुनियाभर में खेलों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह हमारे भारतीय हॉकी खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों को भी प्रतिस्पर्धा करके अपने खेल को ऊपर उठाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।"

बैठक में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष दातो तैयब इकराम और एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) के अध्यक्ष फुमियो ओगुरा भी शामिल हुए। इस अवसर पर दोनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule, Teams And Squads

कार्यकारी बोर्ड ने चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले आगामी एशियाई खेलों सहित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा की।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement