Advertisement
Advertisement

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल चेन्नई में रोमांचक दूसरे सीजन के लिए तैयार

Indian Racing Festival: इंडियन रेसिंग फेस्टिवल 1-17 दिसंबर, 2023 तक मद्रास इंटरनेशनल सर्किट, चेन्नई में शुरू होने वाला है।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 28, 2023 • 15:22 PM
Indian Racing Festival gears up for exciting second season in Chennai
Indian Racing Festival gears up for exciting second season in Chennai (Image Source: IANS)
Indian Racing Festival: इंडियन रेसिंग फेस्टिवल 1-17 दिसंबर, 2023 तक मद्रास इंटरनेशनल सर्किट, चेन्नई में शुरू होने वाला है।

अपने उद्घाटन दौर की सफलता के बाद लीग के दूसरे सीज़न में चेन्नई में कार्यवाही शुरू होने पर छह टीमें अपनी प्रतिद्वंद्विता को पेश करेंगी।

इस सीज़न में, छह पावरहाउस टीमें वर्चस्व के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें एक प्रभावशाली लाइनअप शामिल है जो एफ4 टीमों को प्रतिबिंबित करता है।

टीमों में शामिल हैं: हैदराबाद ब्लैकबर्ड्स, स्पीड डेमन्स दिल्ली, चेन्नई टर्बोराइडर्स, गॉडस्पीड कोच्चि, गोवा एसेस, बैंगलोर स्पीडस्टर्स।

एक अनोखे मोड़ में आईआरएल और एफ4 दोनों एक ही टीम के नाम साझा करते हैं जिससे रेसिंग दृश्य में उत्साह और प्रतिस्पर्धा की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाती है। अपने एफ4 समकक्ष के विपरीत आईआरएल कारों और टीमों चैम्पियनशिप के साथ एक विशिष्ट चैम्पियनशिप प्रारूप पेश करता है।

आईआरएल में व्यक्तिगत ड्राइवरों के बजाय टीमों के सामूहिक प्रदर्शन पर जोर देते हुए, कार नंबर के आधार पर अंक दिए जाते हैं। यह प्रतियोगिता में एक रणनीतिक आयाम जोड़ता है, जिससे प्रशंसक पूरे सीज़न में इसका आनंद उठा सके।

रेसिंग प्रमोशन प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और एमडी अखिलेश रेड्डी ने कहा, "हम इंडियन रेसिंग लीग को उसके दूसरे सीज़न में वापस लाने के लिए रोमांचित हैं। इस बार हमने दांव बढ़ा दिया है। हाई-स्पीड एक्शन और रणनीतिक टीम की गतिशीलता का मिश्रण प्रशंसकों और प्रतिभागियों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है। हमारा उद्देश्य है भारत में एक जीवंत मोटरस्पोर्ट्स संस्कृति को बढ़ावा देना, युवा प्रतिभाओं के लिए वैश्विक मंच पर चमकने के अवसर पैदा करना।"

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल का उद्देश्य इच्छुक रेसर्स को अपने कौशल दिखाने और उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक बहुत जरूरी मंच प्रदान करके भारत में मोटरस्पोर्ट्स में क्रांति लाना है। मनोरंजन और प्रतिभा विकास दोनों पर ध्यान देने के साथ, आईआरएस भविष्य के चैंपियनों के लिए प्रजनन स्थल बनने के लिए तैयार है।

भारतीय रेसिंग महोत्सव कार्यक्रम:

1-2 दिसंबर: राउंड 2 आईआरएल + एफ4 इंडिया, स्थान: मद्रास इंटरनेशनल सर्किट

3 दिसंबर: राउंड 3 आईआरएल, स्थान: मद्रास इंटरनेशनल सर्किट

5-6 दिसंबर: राउंड 3 एफ4 इंडिया, स्थान: मद्रास इंटरनेशनल सर्किट

दिसंबर 8-10: राउंड 4 [रात की दौड़] आईआरएल + एफ4 इंडिया, स्थान: चेन्नई फॉर्मूला रेसिंग सर्किट

दिसंबर 16-17: राउंड 5 एफ4 इंडिया, स्थान: मद्रास इंटरनेशनल सर्किट


Advertisement
Advertisement
Advertisement