Advertisement
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम जर्मनी से 1-3 से हार गई

Nations Tournament Valencia: वालेंसिया, 20 दिसंबर (आईएएनएस) भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन के वालेंसिया में 5 देशों के टूर्नामेंट में मंगलवार को जर्मनी से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। जर्मनी के लिए कप्तान नाइके लोरेज़ (11'), हन्ना कैरिना ग्रैनित्ज़की (23') और चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (52') ने एक-एक गोल किया, जबकि निक्की प्रधान (34') ने भारत के लिए एकमात्र गोल किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 20, 2023 • 13:58 PM
Indian Women’s Hockey Team goes down 1-3 to Germany in 5 Nations Tournament Valencia 2023
Indian Women’s Hockey Team goes down 1-3 to Germany in 5 Nations Tournament Valencia 2023 (Image Source: IANS)
Nations Tournament Valencia:

वालेंसिया, 20 दिसंबर (आईएएनएस) भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन के वालेंसिया में 5 देशों के टूर्नामेंट में मंगलवार को जर्मनी से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। जर्मनी के लिए कप्तान नाइके लोरेज़ (11'), हन्ना कैरिना ग्रैनित्ज़की (23') और चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (52') ने एक-एक गोल किया, जबकि निक्की प्रधान (34') ने भारत के लिए एकमात्र गोल किया।

पहले क्वार्टर में जर्मनी ने जोरदार तरीके से गेम अपने नाम कर लिया। जर्मनी को शुरुआती बढ़त दिलाने के लिए कप्तान नाइक लोरेज़ ने गेंद को बिचु देवी खारीबाम के पास से निकालकर गोल में पहुँचाया।

हन्ना कैरिना ग्रानिट्ज़की ने दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके जर्मनी की बढ़त दोगुनी कर दी और भारत के लिए वापसी मुश्किल कर दी।

हाफटाइम ब्रेक के बाद, जोश से भरी भारतीय टीम ने जर्मन गोल को धमकाने की कोशिश की। जैसे-जैसे जर्मनों पर दबाव बढ़ता गया, वह निक्की प्रधान थीं, जिन्होंने पेनल्टी कॉर्नर से गोल में शॉट लगाया और जर्मनी की बढ़त को कम कर दिया ।

हालाँकि, गति जर्मनी के पक्ष में वापस आ गई क्योंकि अंतिम क्वार्टर में चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट के गोल ने उनकी दो गोल की बढ़त बहाल कर दी और उनकी टीम की जीत पक्की कर दी।

भारतीय महिला हॉकी टीम गुरुवार को इवेंट के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement