Advertisement
Advertisement

जिमनास्ट आर्यन ने 2 और स्वर्ण पदक जीतकर अपनी कुल संख्या 4 तक पहुंचा दी

Gymnast Aaryan: चेन्नई, 24 जनवरी (आईएएनएस) महाराष्ट्र के जिम्नास्ट आर्यन दावंडे ने बुधवार को पैरेलल बार्स और वॉल्ट में दो स्वर्ण पदक जीते और अपने छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 अभियान को चार स्वर्ण और एक कांस्य के साथ समाप्त किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 24, 2024 • 18:58 PM
KIYG23: Gymnast Aaryan wins two more gold medals to take his overall tally to four
KIYG23: Gymnast Aaryan wins two more gold medals to take his overall tally to four (Image Source: IANS)
Gymnast Aaryan:

चेन्नई, 24 जनवरी (आईएएनएस) महाराष्ट्र के जिम्नास्ट आर्यन दावंडे ने बुधवार को पैरेलल बार्स और वॉल्ट में दो स्वर्ण पदक जीते और अपने छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 अभियान को चार स्वर्ण और एक कांस्य के साथ समाप्त किया।

महाराष्ट्र के साइकिल चालक वेदांत जाधव और राजस्थान की विमला माचरा ने भी बुधवार को तमिलनाडु शारीरिक शिक्षा और खेल विश्वविद्यालय (टीएनपीईएसयू) के वेलोड्रोम में केरिन दौड़ जीतकर अपने अभियान को उच्च स्तर पर समाप्त करके अपने खाते में एक और स्वर्ण पदक जोड़ा।

तमिलनाडु ने स्क्वैश में भी ग्रैंड डबल हासिल किया और उनकी लड़कियों और लड़कों की टीमों ने खेल की शुरुआत में आसानी से स्वर्ण पदक जीता। लड़कियों की टीम ने महाराष्ट्र को 2-0 से हराया जबकि लड़कों ने उत्तर प्रदेश को समान अंतर से हराया।

लेखन के समय, गत चैंपियन महाराष्ट्र 18 स्वर्ण सहित पदकों का अर्धशतक पार करने वाला पहला दल बन गया था।

उनमें से तीन स्वर्ण पदक जिम्नास्टिक से आए, जिसमें शताक्षी टाके ने लड़कियों के फ्लोर वर्ग में तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि दावांडे ने पहले ही उन्हें स्वर्णिम शुरुआत दे दी थी।

ठाणे स्थित जिमनास्ट, जिन्होंने पहले दो दिनों में ऑल-राउंड और फ़्लोर स्वर्ण पदक जीता था, ने दिन की शुरुआत 13.200 के स्कोर के साथ वॉल्ट में स्वर्ण पदक के साथ की और फिर पैरेलल बार्स में अपने विरोधियों को आराम से हरा दिया। उनका स्कोर 12.500 रहा।

पश्चिम बंगाल के सुभादीप पात्रा ने उत्तर प्रदेश के प्रणव मिश्रा के खिलाफ करीबी मुकाबले में हॉरिजॉन्टल बार का स्वर्ण पदक जीता।

निशानेबाजी में, हरियाणा के सम्राट राणा ने मंगलवार को जीते गए 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्वर्ण में 10 मीटर एयर पिस्टल का स्वर्ण जोड़ा। राणा, जिन्होंने तीसरे स्थान पर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, ने कुल 242.8 का स्कोर बनाकर कर्नाटक के जोनाथन गेविन एंथोनी को एक पूरे अंक से पछाड़ दिया। राजस्थान के अंशुल ने 221.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।


Advertisement
Advertisement
Advertisement