Advertisement
Advertisement
Advertisement

'एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में घरेलू दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा करना महत्वपूर्ण अनुभव होगा': सविता पुनिया

Savita Punia: नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस) 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होने वाली आगामी झारखंड एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 को लेकर महिला हॉकी की दुनिया में उत्साह साफ है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 24, 2023 • 19:47 PM
Savita Punia
Savita Punia (Image Source: IANS)

Savita Punia: 

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस) 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होने वाली आगामी झारखंड एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 को लेकर महिला हॉकी की दुनिया में उत्साह साफ है।

भारतीय महिला हॉकी कप्तान सविता ने टूर्नामेंट के बारे में अपना उत्साह और भारतीय धरती पर इस तरह के प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी के सम्मान को साझा किया।

सविता ने कहा, "भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान के रूप में, मैं यह जानकर बेहद रोमांचित हूं कि महिलाओं के लिए एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची में होने वाली है। यह घोषणा उस प्रगति और मान्यता का प्रमाण है जो महिला हॉकी ने हासिल की है। भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में। इतने महत्वपूर्ण मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमें बेहद गर्व से भर देता है।''

टूर्नामेंट का सातवां संस्करण, जिसमें जापान, कोरिया, चीन, मलेशिया, थाईलैंड और मेजबान भारत के भाग लेने की उम्मीद है, भारतीय टीम के लिए एक विशेष स्थान रखता है।

उन्होंने कहा, "रांची में घरेलू दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा करना निस्संदेह एक महत्वपूर्ण अनुभव होगा। हमारे प्रशंसकों की ऊर्जा, समर्थन और उत्साह हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। हम अपने कौशल, दृढ़ संकल्प और सामूहिक भावना का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।"

झारखंड एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 की भारत में मेजबानी की घोषणा देश में महिला हॉकी के विकास में एक उल्लेखनीय अध्याय है।

सविता ने जोर देकर कहा, "यह टूर्नामेंट सिर्फ एक प्रतियोगिता से कहीं अधिक है; यह महिला हॉकी की प्रगति का जश्न है। यह एकता, खेल भावना और उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने वाले एथलीटों के अटूट समर्पण का प्रतीक है।"

महिला टीम अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने असाधारण प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रही है और आगामी टूर्नामेंट उनके लिए शानदार प्रदर्शन करने का एक और मौका है।

सविता ने कहा, "हम इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने और अपनी छाप छोड़ने के लिए दृढ़ हैं। हम अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और अपना दूसरा एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतकर देश को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं और हर पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

Also Read: Cricket History

विशेष रूप से, महिला टीम ने 2016 में प्रतिष्ठित खिताब जीता और 2018 में अगले संस्करण में, वे उपविजेता रहीं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement