Advertisement
Advertisement

सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप: ओडिशा की कर्नाटक पर 4-0 से जीत

Senior Women's National Football Championship: कप्तान जसोदा मुंडा की हैट्रिक Captain Jasoda Munda Hattrick की बदौलत ओडिशा ने बुधवार को यहां जीएनडीयू मेन ग्राउंड में सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 22, 2023 • 10:20 AM
Sr Women's National Football C'ship: Odisha register 4-0 win against Karnataka
Sr Women's National Football C'ship: Odisha register 4-0 win against Karnataka (Image Source: IANS)

Senior Women's National Football Championship: कप्तान जसोदा मुंडा की हैट्रिक Captain Jasoda Munda Hattrick की बदौलत ओडिशा ने बुधवार को यहां जीएनडीयू मेन ग्राउंड में सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप ए मुकाबले में कर्नाटक को 4-0 से हरा दिया।

मालती मुंडा ओडिशा के लिए अन्य स्कोरर थीं, क्योंकि उन्होंने चार मैचों में नौ अंकों के साथ समूह में रहने के लिए कर्नाटक को पछाड़ दिया, समूह के नेताओं तमिलनाडु से तीन अंक पीछे।

34वें मिनट में कर्नाटक का प्रतिरोध टूट गया जब डिफेंडर ममता पात्रा की एक लंबी गेंद ने कर्नाटक की रक्षा को झकझोर कर रख दिया। जसोदा मुंडा ने एकल रन के साथ इसका सबसे अधिक फायदा उठाया और गेंद को कर्नाटक के संरक्षक और कप्तान ऐश्वर्या ए को नेट के पीछे डालकर ओडिशा को 1-0 से आगे कर दिया।

मिनट बाद कर्नाटक की मनासा एम. ने मालती मुंडा को बॉक्स की ओर बढ़ने से रोकने के प्रयास में गेंद को अपने पेनल्टी बॉक्स के अंदर अपने हाथों से छुआ। जसोदा मुंडा ने निम्नलिखित पेनल्टी से गोल करके ओडिशा को 2-0 कर दिया।

इसके बाद जसोदा मुंडा ओडिशा के मैच के तीसरे गोल के लिए प्रदाता बन गईं, जब उनका डिफेंस-स्प्लिटिंग पास ऐश्वर्या ए द्वारा पेनल्टी बॉक्स के किनारे से साफ कर दिया गया था, लेकिन गेंद मालती मुंडा के पास गई, जिन्होंने एक खाली जाल में टैप करके स्कोर 3 कर दिया। -0।

जसोदा मुंडा ने 55वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की जब उन्होंने ममता पात्रा के एक पास का पीछा करते हुए ऐश्वर्या ए को राउंड ऑफ किया और आसानी से गोल कर दिया। जसोदा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

झारखंड को पहला अंक

जीएनडीयू मेन ग्राउंड में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में झारखंड ने पीछे से पंजाब को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

इस ड्रा से झारखंड ने चार मैचों के बाद प्रतियोगिता में अपना पहला अंक दर्ज किया और पंजाब के चार मैचों में तीन अंक हो गए।

पंजाब के फॉरवर्ड निशा ने मैच के 6वें मिनट में उन्हें आगे कर दिया। निशा ने पेनल्टी बॉक्स के अंदर दक्षिणपंथी से एक हवाई पास को नियंत्रित किया और शीर्ष कोने पर अपने बाएं पैर से शानदार ढंग से गोल किया।

सुधा अंकिता तिर्की ने 79वें मिनट में झारखंड को बराबरी पर ला दिया। झारखंड के कोने को पंजाब के डिफेंस ने अच्छी तरह से नहीं संभाला, क्योंकि गेंद बॉक्स के अंदर सुधा के लिए गिरी। डिफेंडर ने दाएं पैर से फिनिश किया और पंजाब की कप्तान और कस्टोडियन सीता शर्मा के पास कोई मौका नहीं बचा।

सुधा अंकिता तिर्की को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तमिलनाडु के लिए आसान

पूर्व चैंपियन तमिलनाडु ने सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में ग्रुप ए के मैच में चंडीगढ़ को 3-0 से हराकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बरकरार रखा।

पहले 45 मिनट के अंदर इंदुमती कथिरेसन, संध्या रंगनाथन और प्रियदर्शिनी एस के गोल ने तमिलनाडु के लिए स्कोर तय किया।

Also Read: Live Scorecard

इस जीत से तमिलनाडु के चार मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह ग्रुप में शीर्ष पर है। चंडीगढ़ इतने ही मैचों में चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement