Advertisement
Advertisement

अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में पड़ोसी देश तंजानिया के पक्ष में युगांडा

Africa Cup: अफ्रीका का सबसे बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस (एएफसीओएन) 13 जनवरी को कोटे डी आइवर में शुरू हो चुका है।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 17, 2024 • 13:04 PM
Ugandans rooting for neighbors Tanzania in Africa Cup of Nations
Ugandans rooting for neighbors Tanzania in Africa Cup of Nations (Image Source: IANS)
Africa Cup: अफ्रीका का सबसे बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस (एएफसीओएन) 13 जनवरी को कोटे डी आइवर में शुरू हो चुका है।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तंजानिया 17 जनवरी को ग्रुप एफ मैच के साथ 2022 फीफा विश्व कप सेमीफाइनलिस्ट मोरक्को के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और बाद में जाम्बिया और डीआर कांगो के खिलाफ भी खेलेगा।

हालांकि युगांडा प्रतियोगिता में जगह नहीं बना सका, लेकिन युगांडा के फैंस अपने पड़ोसी तंजानिया के अच्छे प्रदर्शन का समर्थन करते हुए आगे आए हैं।

युगांडा की राजधानी कंपाला में एक फुटबॉल समर्थक ग्रेस नाबाचवा ने कहा, "हमें तंजानिया के अपने भाइयों का समर्थन करना चाहिए क्योंकि वे अब कोटे डी आइवर में क्षेत्रीय ध्वज ले जा रहे हैं।"

युगांडा के कप्तान खालिद औचो, जो तंजानिया प्रीमियर लीग में यंग अफ्रीकन एससी के लिए खेलते हैं। उन्होंने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि एएफसीओएन में तंजानिया को पूरा समर्थन है।

खालिद औचो ने कहा, "मैं तंजानिया को अफ्रीका कप ऑफ नेशंस 2023 के लिए शुभकामनाएं देता हूं। तंजानिया, आपके लिए हमारी सभी प्रार्थनाएं हैं।"

युगांडा के साथी फ्रेड मुसासिज़ी ने शिन्हुआ को बताया कि हालांकि तंजानिया ने युगांडा के खर्च पर एएफसीओएन के लिए अर्हता प्राप्त की है, फिर भी वह तंजानिया का समर्थन करेंगे।

मुसासिज़ी ने कहा, "ये हमारे भाई हैं और हमें पूरे टूर्नामेंट में उनका समर्थन करना चाहिए।"

एक अन्य बड़ी फुटबॉल प्रशंसक जोसेफिन एडोक ने भी शिन्हुआ को बताया कि वह तंजानिया के पक्ष में रहेंगी।

युगांडा के पूर्व स्ट्राइकर मुजीब कासुले ने भी तंजानिया के लिए अपना समर्थन जताया।

इथियोपिया और सूडान सीईसीएएफए जोन की एकमात्र टीमें हैं जिन्होंने क्रमशः1962 और 1970 में एएफसीओएन खिताब जीता है। मिस्र ने रिकॉर्ड सात एएफसीओएन खिताब जीते हैं, जबकि कैमरून ने पांच और घाना ने चार बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है।


Advertisement
TAGS Africa Cup
Advertisement
Advertisement