Advertisement

युवेन सुंदरमूर्ति ने एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ 2024 फायरस्टोन इंडी-नेक्स्ट-सीरीज में प्रतिस्पर्धा की पुष्टि की

Firestone INDY NXT Series Alongside: भारत की रेसिंग सनसनी युवेन सुंदरमूर्ति 2024 फायरस्टोन-इंडी-नेक्स्ट सीरीज के ट्रैक पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 28, 2024 • 16:42 PM
Yuven Sundaramoorthy confirms competing in 2024 Firestone INDY NXT Series Alongside Abel Motorsports
Yuven Sundaramoorthy confirms competing in 2024 Firestone INDY NXT Series Alongside Abel Motorsports (Image Source: IANS)
Firestone INDY NXT Series Alongside: भारत की रेसिंग सनसनी युवेन सुंदरमूर्ति 2024 फायरस्टोन-इंडी-नेक्स्ट सीरीज के ट्रैक पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

ओपन-व्हील मोटरस्पोर्ट इवेंट का 37वां संस्करण रोमांच का वादा करता है क्योंकि युवेन सुंदरमूर्ति प्रतिष्ठित एबेल मोटरस्पोर्ट्स टीम के साथ प्रतिस्पर्धा में उतरेंगे।

इंडीकार सीरीज़ के लिए प्राथमिक समर्थन श्रृंखला के रूप में अब 2022 में पेंस्के एंटरटेनमेंट द्वारा अधिग्रहण के बाद इंडी नेक्स्ट बैनर के तहत अपने दूसरे वर्ष में फायरस्टोन सीज़न द्वारा 2024 इंडी नेक्स्ट एक रोमांचक सवारी के लिए तैयार हो रहा है।

आईएनडीवायसीएआर द्वारा घोषित 14-रेस शेड्यूल के साथ, जिसमें एनटीटी इंडीकार सीरीज प्रतियोगिता में आवश्यक विविध कौशल के लिए ड्राइवरों को बेहतर ढंग से तैयार करने के लिए एक और ओवल शामिल है, हाई-ऑक्टेन एक्शन के लिए मंच तैयार है।

सीज़न 10 मार्च को सेंट पीटर्सबर्ग फ्लोरिडा की सड़कों पर शुरू होगा, जो एक मनोरंजक अभियान होने का वादा करता है। प्रशंसक अपने कैलेंडर में दो डबलहेडर सप्ताहांतों को चिह्नित कर सकते हैं। 10 और 11 मई को इंडियाना पोलिस मोटर स्पीडवे रोड कोर्स पर और 22-23 जून को मोंटेरे कैलिफोर्निया में वेदरटेक रेसवे लागुना सेका में प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा।

चैंपियन को रविवार 15 सितंबर को नैशविले सुपर स्पीडवे पर ताज पहनाया जाएगा। यह पहली बार है कि यह स्थान सीजन-एंडिंग इवेंट की मेजबानी कर रहा है। 2024 इंडी-नेक्स्ट श्रृंखला की प्रत्येक दौड़ को अभ्यास के लाइव कवरेज के साथ पीकॉक पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। क्वालीफाइंग इंडीकार लाइव पर उपलब्ध है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि प्रशंसक एक्शन का एक भी पल न चूकें।

अपनी भागीदारी की पुष्टि करते हुए युवेन सुंदरमूर्ति ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “इस तरह के प्रतिष्ठित आयोजन का हिस्सा बनना और रेसिंग मंच पर मेरी भारतीय विरासत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मैं इस अवसर के लिए आभारी हूं और खेल में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। अपनी टीम और प्रशंसकों के अटूट समर्थन के साथ मैं अपना सब कुछ देने और हर लैप में एक अमिट छाप छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं।''

2023 यूएसएफ प्रो चैंपियनशिप सीज़न के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन के आधार पर सुंदरमूर्ति ने एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ इंडी-नेक्स्ट में छलांग लगाने से पहले यूएसएफ प्रो 2000 कार्यक्रम में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। नैशविले, पोर्टलैंड और वेदरटेक रेसवे लगुना सेका में तीन स्पर्धाओं में चार दौड़ में दो प्रभावशाली शीर्ष -10 फिनिश के साथ सुंदरमूर्ति ने ट्रैक पर अपनी योग्यता साबित की है।

2021 में, सुंदरमूर्ति ने चार जीत हासिल की और पांच और पोडियम फिनिश हासिल की, जिसका समापन यूएसएफ 2000 खिताब की दौड़ में सराहनीय तीसरे स्थान पर हुआ। इंडीकार लैडर सिस्टम में जीत हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय-अमेरिकी ड्राइवर के रूप में, इंडियानापोलिस मोटर स्पीडवे और बार्बर मोटरस्पोर्ट्स पार्क जैसे प्रतिष्ठित ट्रैक पर उनकी जीत ने मोटरस्पोर्ट में एक उभरते सितारे के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है।


Advertisement