X close
X close

NZ vs IND T20I: 3 खिलाड़ी जो रोहित-राहुल की गैरमौजूदगी में कर सकते हैं ओपनिंग, लिस्ट में दो खब्बू खिलाड़ी

रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में एक नई सलामी जोड़ी इंडियन टीम के लिए ओपनिंग करती नज़र आ सकती है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 18, 2022 • 16:42 PM

इंडियन टीम न्यूजीलैंड के दौर पर है। इस टूर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। एक यंग टीम न्यूजीलैंड के दोरे पर गई है, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो रोहित और राहुल की गैरमौजूदगी में इंडियन टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

Trending


23 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने खुद को साबित किया है। गिल वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने 12 वनडे में 57.9 की औसत से कुल 579 रन बनाए हैं।

पिछले साल शुभमन गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को अच्छा स्टार्ट दिया। सीजन में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ का स्ट्राइक रेट 132.33 का रहा है और उन्होंने कुल 483 रन जड़े। शुभमन अब रोहित और राहुल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ी करते नज़र आ सकते हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ईशान किशन अपने आक्रमक क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं। इंडियन टीम के लिए उन्होंने अब तक 19 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान ईशान का स्ट्राइक रेट 131.16 का रहा है।

ईशान प्रॉपर सलामी बल्लेबाज़ हैं और रोहित-राहुल की गैरमौजूदगी में ओपनर के तौर पर टीम की पहली पसंद होने चाहिए। ईशान ने आईपीएल में 75 मैचों में 1413 रन बनाए हैं। उनके नाम आईपीएल में 85 छक्के और 166 चौके दर्ज हैं। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में ओपनिंग करते दिख सकते हैं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 

कई दिग्गज खिलाड़ियों ने विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत को टॉप-3 में मौका देने की वकालत की है। आईपीएल में ऋषभ पंत 16 बार टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करने उतरे हैं। पंत ने टॉप-3 में बैटिंग करके 162 की स्ट्राइक रेट से  विस्फोटक अंदाज में कुल 486 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टॉप ऑर्डर में बैटिंग करने के दौरान 97 का रहा। ऐसे में इंडियन टीम में वह सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका भी निभा सकते हैं। 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

बता दें कि पंत ने पहले भी इंडियन टीम के लिए यह भूमिका निभाई है, ऐसे में एक बार फिर यह खब्बू बल्लेबाज़ ओपनिंग करता दिख सकता है।