"
X close
X close

अपने देश की क्रिकेट लीग में फिक्सिंग के लिए अफगान कोच पर लगा 5 साल का बैन

By Saurabh Sharma
Sep 08, 2020 • 21:45 PM

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने कोच नूर मोहम्मद लालई को शपगीजा क्रिकेट लीग (एससीएल) में एक राष्ट्रीय क्रिकेटर के सामने मैच फिक्स करने का प्रस्ताव रखने के कारण पांच साल के लिए बैन कर दिया है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है, "यह आरोप शपगीजा क्रिकेट लीग (एससीएल-2019) से संबंधित है। राष्ट्रीय टीम के एक खिलाड़ी को नूर मोहम्मद ने कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव रखा था।"

एसीबी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई के सीनियर मैनेजर सैयद अनवर शाह कुरैशी ने कहा, "यह काफी निराशाजनक और गंभीर आरोप हैं जहां घरेलू स्तर का जूनियर कोच एससीएल-2019 के एक बड़े मैच में भ्रष्टाचार में शामिल है।"

Also Read: IPL  2020: क्रिस लिन अबुधाबी में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़े

उन्होंने कहा, "मैं उस राष्ट्रीय खिलाड़ी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने बहादुरी और पेशेवर रवैया दिखाया और इस बात की जानकारी दी। उन्होंने इस बात के बारे में पता था कि यह किसलिए है, इसलिए उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया और इसकी रिपोर्ट की। इसके बाद उन्होंने जांच में हमारा सहयोग किया।"

बोर्ड ने आगे बताया कि एसीबी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई की जांच में नूर महमूद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया और एसीबी की दी गई सजा को भी मान लिया।

कुरैशी ने कहा कि नूर के कबूलनामे और पूर्ण सहयोग से उनकी सजा कम रही।

IPL 2020: 7 टीमों के 21 खिलाड़ियों का आईपीएल के पहले हफ्ते से बाहर होना तय, देखें लिस्ट


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।