X close
X close

IPL 2020: केन विलियमसन-जेसन होल्डर के दम पर आरसीबी को हराकर क्वालीफायर-2 में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद 

By IANS News
Nov 07, 2020 • 00:03 AM

2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। इस क्वालीफायर को जीतने वाली टीम फाइनल में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।  हैदराबाद ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर को छह विकेटों से हरा दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई और बैंगलोर के पहले खिताब जीतने के इंतजार को और एक सीजन के लिए बढ़ दिया।

बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की थी लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। उसने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 131 रन बनाए। इसमें अब्राहम डी विलियर्स (56 रन, 43 गेंद, 5 चौके) की अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा। हैदराबाद ने केन विलियमसन (नाबाद 50, 44 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और जेसन होल्डर की अंत में खेली गई नाबाद 24 रनों की पारी के बलबूते 19.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Also Read: पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे बोले, IPL में खराब प्रदर्शन के कारण केदार जाधव,शिवम दुबे की हुई टीम इंडिया से छुट्टी

हैदराबाद के सामने लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था। जरूरत थी तो अच्छी शुरुआत की। रिद्धिमान साहा की जगह इस मैच में खेल रहे श्रीवत्स गोस्वामी पारी की शुरुआत करने आए। मोहम्मद सिराज ने उन्हें खाता नहीं खोलने दिया।

सिराज ने डेविड वॉर्नर (17) को भी आउट कर दिया। इस मैच में वापसी करने वाले लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने बैंगलोर के एक और बड़े कांटे मनीष पांडे (24) को पवेलियन भेज बैंगलोर को तीसरी सफलता दिला दी। मनीष का कैच भी डी विलियर्स ने पकड़ा।

युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (7) के पास मुश्किल स्थिति में फंसी टीम को शानदार पारी खेल बाहर निकालने का मौका था। उनकी इस कोशिश के बीच में आए युजवेंद्र चहल। चहल ने प्रियम को जाम्पा के हाथों कैच कराया।

12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 68/4 था। यहां से होल्डर और विलियमसन ने 65 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

बैंगलोर के बल्लेबाजों ने इस मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। डी विलियर्स को छोड़कर और कुछ हद तक एरॉन फिंच को छोड़कर कोई और बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने पैर नहीं जमा सका।

कप्तान विराट कोहली इस मैच में देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए। इन दोनों बल्लेबाजों को जेसन होल्डर ने सस्ते में आउट कर दिया। पहले कोहली (6) आउट हुए और फिर पडिकल (1) रन बनाकर चलते बने।

फिंच ने 32 रन बनाए और डी विलियर्स के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी निभाई जो बैंगलोर की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही। फिंच शहबाज नदीम की गेंद पर आउट हुए। यहां से बैंगलोर ने कुछ विकेट लगातार खो दिए। मोइन अली (0) शिवम दुबे (8) वॉशिंगटन सुंदर (5) जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

डी विलियर्स से बैंगलोर को उम्मीदें थीं कि वह टीम को 150 के पार तो पहुचा देंगे लेकिन टी.नटराजन की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। यही कारण रहा कि बैंगलोर सम्मानजनक स्कोर भी नहीं कर पाई।