X close
X close
Indibet

AUS vs IND: कहानी में आया नया मोड़, भारतीय फैन का दावा-चिढ़े हुए थे सिराज; नहीं हुई नस्लीय टिप्पणी

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 12, 2021 • 15:41 PM View: 1118

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान मोहम्‍मद सिराज के साथ नस्लीय टिप्पणी की गई थी। इस घटना की चौतरफा आलोचना हो रही है अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है। एक भारतीय प्रशंसक ने दावा किया है कि भीड़ द्वारा सिराज पर किसी भी तरह की नस्लीय टिप्पणी नहीं की गई थी। 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के साथ बातचीत के दौरान इस घटना के चश्मदीद प्रतीक केलकर ने कहा है कि उस पूरे वाक्ये के दौरान सिराज केवल इसलिए चिढ़ गए थे क्योंकि कैमरून ग्रीन ने पिछले ओवर में उनकी गेंद पर दो छक्के मारे थे। क्राउड में से किसी ने भी उन्हें कुछ गलत नहीं कहा था बल्कि सब कह रहे थे कि सिडनी में आपका स्वागत है सिराज।

Trending


प्रतीक केलकर ने कहा, 'जिन लोगों को शक के आधार पर मैदान से बाहर निकाला गया था हम लगातार उनका समर्थन कर रहे थे जिसके चलते हमें भी मैदान से बाहर निकाल दिया गया था। हालांकि किसी को कुछ नहीं हुआ और सिर्फ मैदान से बाहर निकाला गया था। उन्होंने सिर्फ इतना कहा, 'देखो, हम कहानी के दो पहलू सुन रहे हैं। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है लेकिन आपको अब मैदान में वापस नहीं आना है।'

बता दें कि सिडनी टेस्ट के दौरान शनिवार और रविवार के दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी। दूसरे सत्र में जब सिराज बाउंड्री के पास तैनात थे तब उनपर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी। सिराज ने तुरंत कप्तान अजिंक्य रहाणे को इस बारे में जानकारी दी और रहाणे ने अम्पायर पॉल राफेल को इस बारे में बताया। पॉल ने बिना देरी किए मैच रेफरी को घटना से अवगत करवाया जिसके बाद पुलिस द्वारा 6 लोगों को मैदान के बाहर ले जाया गया।


 
Article