Advertisement

बाबर, स्मिथ रूट और विलियमसन एक साथ, क्या ये टीम इंडिया को इंडिया में हरा सकती है?

भारत को भारत में हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है या कहें कि इस काम को अंजाम देना लगभग नामुमकिन रहा है। ऐसे में क्या कोई ऐसी टीम है जो भारत को भारत में हरा सकती

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 12, 2023 • 17:00 PM
Cricket Image for बाबर, स्मिथ रूट और विलियमसन एक साथ, क्या ये टीम इंडिया को इंडिया में हरा सकती है?
Cricket Image for बाबर, स्मिथ रूट और विलियमसन एक साथ, क्या ये टीम इंडिया को इंडिया में हरा सकती है? (Image Source: Google)
Advertisement

दुनिया में अगर किसी क्रिकेट टीम को उसके देश में हराना लगभग नामुमकिन है तो वो भारतीय टीम है। पूरी दुनिया इसका नमूना हाल ही में नागपुर टेस्ट में देख चुकी है। दुनिया की कोई भी टीम हो फिर चाहे वो ऑस्ट्रेलिया हो, न्यूज़ीलैंड हो, इंग्लैंड हो या साउथ अफ्रीका हो इन सभी के लिए भारत को भारत की सरजमीं पर हराना किसी सपने से कम नहीं है लेकिन अफसोस ऐसा 10 में से सिर्फ 1 बार होता है कि भारत अपनी सरज़मीं पर टेस्ट सीरीज हार जाए।

ऐसे में सवाल अब ये उठता है कि क्या अगर वर्ल्ड इलेवन बनाई जाए और उस टीम में दुनियाभर के स्टार क्रिकेटर्स को शामिल किया जाए और फिर भारत से भारत में टेस्ट सीरीज हो, तो क्या वो टीम भारत को भारत में हरा पाएगी? अगर आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो शायद आपको हमारे इस आर्टिकल में आपके सवाल का जवाब में मिल जाए।

Trending


Cricketnmore की टीम ने एक वर्ल्ड इलेवन चुनी है जिसमें जो रूट, बेन स्टोक्स, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन जैसे स्टार खिलाड़ी भी शामिल हैं और गेंदबाजों में कगिसो रबाडा और मिचेल स्टार्क जैसे तेज़ गेंदबाज भी शामिल हैं। तो अब आप बताईए कि क्या ये टीम भारत को भारत में हरा सकती है?

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इस टीम में बेन स्टोक्स और शाकिब अल हसन जैसे दो स्टार ऑलराउंडर भी शामिल हैं ऐसे में और एक टीम में क्या ही चाहिए। मगर सवाल अब भी वही है क्या ये टीम भी भारत को भारत में हरा सकती है, तो इसका जवाब है कि शायद ये टीम भारत को टक्कर दे लेकिन भारतीय पिचों पर ये टीम भी भारत से हार जाए तो किसी को कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि भारत एक ऐसी ताकत बन चुका है जो अपनी सरजम़ीं पर अजेय बन चुका है। ऐसे में अगर आगे चलकर भारतीय टेस्ट टीम और वर्ल्ड इलेवन के बीच कोई मैच होता है तो फैंस के लिए ये मैच बहुत रोमांचक होगा और तभी पता चल पाएगा कि क्या भारत सचमुच अपने घर पर अजेय हो गया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement